कोरोना वायरस : 766 लोग दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती, 112 पॉजिटिव, एक वेंटिलेटर पर और 2 ऑक्सीजन पर

नई दिल्ली 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस के चलते 766 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 112 पॉजिटिव हैं और बाकि संदिग्ध हैं। 112 में से एक वेंटिलेटर पर 2 ऑक्सीजन पर और बाकी 109 की स्थिति सामान्य है। इसके साथ ही केजरीवाल ने बताया कि तबलीगी मरकज से निकाले गए 536 लोगों को अस्पताल में भर्ती और 1810 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अभी 120 मरीज हैं। इनमें से 49 लोग विदेशों से आए थे और 24 लोग मरकज से निकले हैं। 29 कोरोना पॉजिटिव लोग विदेशों से आए लोगों के परिवार के सदस्य थे। कोरोना के इस तरह के फैलाव को लोकल ट्रांसमिशन कहते हैं। कोरोना अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन में नहीं गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस की मदद लेकर ऐसे सब लोग जिनको घर में रहने के आदेश दिए गए हैं, उनके पिछले कुछ दिनों के फोन ट्रेस किए जाएंगे। ये जांच की जाएगी कि वो अपने घर में रह रहे थे या नहीं। मंगलवार को हमने 11,084 नंबर पुलिस को ट्रेस करने के लिए दे दिए हैं।
 
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लगभग 10 लाख गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं हैं। मैं उनसे दिल्ली सरकार की ई-डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर राशन कार्ड के लिए आवेदन करने का अनुरोध करता हूं। उन्हें कार्ड नहीं मिलेगा, लेकिन हम उन्हें तब तक राशन देंगे जब तक COVID-19 मुद्दा कायम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *