काशी में मोदी का ‘राजतिलक’, ‘संत’ की उपाधि

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोकसभा चुनाव परिणाम से ठीक पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम का सांकेतिक 'राजतिलक' कार्यक्रम आयोजित किया। वाराणसी के अस्‍सी इलाके में स्थिति मुमुक्षु भवन में हुए इस कार्यक्रम में दंडी संन्‍यासियों और काशी विद्वत परिषद के सदस्‍यों ने हिस्‍सा लिया। इस दौरान संन्‍यासियों ने पीएम मोदी को 'संत' की उपाधि दी।

काशी विद्वत परिषद के महासचिव आचार्य राम नारायण द्विवेदी ने कहा, 'इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह (मोदी) देश के दोबारा प्रधानमंत्री होंगे, इसलिए काशी में उनका राजतिलक आयोजित किया गया है।' उन्‍होंने पीएम मोदी को संत की उपाधि दी और कहा कि केवल उनके जैसा संत ही केदारनाथ के बेहद कठिन इलाके में साधना कर सकते हैं।

इस दौरान परिषद ने काशी-विश्‍वनाथ कॉरिडोर के जल्‍द पूरा करने, आयोध्‍या में राम मंदिर बनाने और संविधान के अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने और समान नागरिक संहिता पर जोर दिया। उधर, संन्‍यासी जहां पीएम मोदी को अगले प्रधानमंत्री का ताज पहना रहे थे तो दूसरी ओर मिठाई बनाने वाले एनडीए की जीत होने पर होने वाले जश्‍न के लिए पूरी शिद्दत से अपने काम में जुटे हुए हैं।

इस बार वाराणसी के मिठाई वाले बीजेपी की जीत के जश्‍न को ध्‍यान में रखते हुए बूंदी लड्डू और कमल के आकार का केक बना रहे हैं। शहर के मिठाई निर्माता और बीजेपी नेता जितेंद्र लालवानी ने बताया कि वह लहरतारा स्थित अपनी दुकान में 100 किलो बूंदी के लड्डू बना रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी के चुनाव चिह्न कमल के आकार के केक बनाए जा रहे हैं। इन मिठाइयों को बीजेपी के सिगरा स्थित कार्यालय में ले जाया जाएगा। पीएम मोदी की जीत पर इन केक काटा जाएगा।

उधर, बीजेपी के काशी क्षेत्र के अध्‍यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्‍तव ने कहा कि वह अपेक्षा कर रहे हैं कि पीएम मोदी इस बार पांच लाख से अधिक वोटों से जीतेंगे। उन्‍होंने कहा, 'मिठाई और केक के अलावा पार्टी के कार्यालयों को सजाया जाएगा। इसके अलावा पटाखे फोड़ने और ढोल नगाड़े का भी इंतजाम किया गया है। हालांकि यह सब पूरे प्रदेश में बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए ही किया जाएगा। यदि पार्टी यूपी में 60 सीटें जीतेगी तो बेहद शानदार अंदाज में जश्‍न मनाया जाएगा।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *