कार्यकर्ताओं ने प्रियंका से कहा- रायबरेली से लड़ें चुनाव, जवाब मिला- वाराणसी से लड़ लूं!

लखनऊ 
कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें तेज हैं. उन्‍होंने अमेठी में कहा था कि पार्टी कहेगी तो वह चुनाव लड़ने पर विचार करेंगी. गुरुवार (28 मार्च) को वह मां सोनिया गांधी के चुनाव क्षेत्र रायबरेली में थीं. इस दौरान एक कार्यकर्ता ने उनसे कहा कि वह रायबरेली से ही लोकसभा चुनाव लड़ लें. प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर मजाकिया अंदाज में कहा कि वाराणसी से क्‍यों नहीं? वाराणसी से ही लड़ लूं! बता दें कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है. ऐसे में संसद में सबसे ज्‍यादा सदस्‍य देने वाले उत्‍तर प्रदेश की अ‍हमियत काफी बढ़ गई है. बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार अभियान की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभाले हुए हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मोर्चा संभाले हुए हैं. उत्‍तर प्रदेश के महत्‍व को देखते हुए कांग्रेस ने दो दिग्‍गज नेताओं को प्रदेश की जिम्‍मेदारी दे रखी है. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को सौंपी गई है, वहीं पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का जिम्‍मा प्रियंका गांधी के पास है.

प्रियंका गांधी उत्‍तर प्रदेश में लगातार चुनाव प्रचार अभियान चला रही हैं. प्रयागराज से वाराणसी तक की यात्रा करने के बाद वह इन दिनों अमेठी और रायबरेली के दौरे पर हैं. इस दौरान प्रियंका पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों से भी संवाद कर रही हैं. बता दें कि अमेठी से जहां राहुल गांधी कांग्रेस के प्रत्‍याशी होंगे, वहीं रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ेंगी. ऐसे में प्रियंका गांधी वाड्रा के भी चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि, वह पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुकी हैं कि पार्टी जैसा चाहेगी वह वैसा करने को तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *