कामेच्छा कम हो गई है तो खाएं ये 7 फूड आइटम्स

क्या आप एक अच्छी सेक्स लाइफ चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि आपकी सेक्शुअल लाइफ लंबे समय तक ऐक्टिव रहे? अगर ऐसा तो आज हम आपको कुछ ऐसे फूड आइटम्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी कामेच्छा को बढ़ा देंगे और सेक्स लाइफ रोमांचक हो जाएगी।

कामोत्तेजना बढ़ाने वाली चीजें
इन फूड आइटम्स को कामोत्तेना बढ़ाने वाले फूड आइटम्स यानी एफरोडिजिएक कहा जाता है। तो इससे पहले की आप सेक्स ड्राइव बढ़ाने वाली अन्य चीजों को रुख करें, नीचे बताए जा रहे फूड आइटम्स को आजमाकर सेक्स लाइफ को रोमांचक बना सकते हैं।

​लाल मिर्च
लाल मिर्च न सिर्फ खाने का ज़ायका बढ़ाती है बल्कि सेक्स लाइफ को भी रोमांचक बना देती है। इसकी वजह है इसमें मौजूद कैप्सेसिन (Capsaicin). जब हम कुछ तीखा या चटपटा खाते हैं तो दिमाग में एंडोर्फिन्स सिक्रीट होते हैं, जोकि अच्छी फीलिंग्स को जन्म देने के लिए जाना जाता है।

​ऑलिव ऑइल
एक्स्ट्रा वर्जिन ऑइल पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन के लेवल को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा यह स्पर्म काउंट बढ़ाने में भी मदद करता है।

​चाय
आमतौर पर डॉक्टर कम चाय पीने की सलाह देते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की चाय का भी आपकी सेक्शुअल परफॉर्मेंस से अजब नाता है। माना जाता है कि चाय सेक्शुअल लाइफ के लिहाज से महिला और पुरुष दोनों के लिए ही अच्छी है। लेकिन इसकी लिमिट बनाए रखना भी ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *