कांग्रेस MLA का ख़ुलासा, बीजेपी ने की मुझे ख़रीदने की कोशिश

भोपाल
 कांग्रेस के एनपी प्रजापति मध्यप्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेंडिग का आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा हमारे विधायकों को सौ-सौ करोड़ रुपए का लालच देकर खरीदना चाहती है। दिग्विजय सिंह के इस आरोप पर भाजपा ने सफाई दी। वहीं, दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह के आरोपों की पुष्टि उनकी ही पार्टी के विधायक ने की है। मुरैना जिले की सबलगढ़ विधानसभा सीट से विधायक बैजनाथ कुहवाहा ने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें खरीदने के लिए मुंहमांगी रकम देने की बात कही थी। विधायक ने कहा कि भाजपा वालों ने मुझे अमित शाह से मिलाने और मंत्री बनने तक का ऑफर दिया था।

दो पूर्व मंत्रियों ने किया था संपर्क
विधायक बैजनाथ कुशवाह ने ख़ुलासा किया है कि बीजेपी ने उन्हें ख़रीदने की पेशकश की थी। कुशवाह ने बीजेपी नेता और शिवराज सरकार में मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग का नाम लिया है। कुशवाह ने कहा, चुनाव परिणाम आने के बाद उनके एक मित्र उन्हें अपने साथ एक जगह ले गए थे। वहां भाजपा के नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग मौजूद थे। दोनों नेताओं ने उनसे कहा था कि वो उनकी गरीबी दूर कर देंगे और जिंदगी बदल देंगे। उन्होंने मुझे मंत्रालय देने की भी पेशकश की थी। जितना पैसा चाहो उतना पैसे देंगे। कुशवाह ने बाताया कि भाजपा के नेताओं ने विधायक बाबू जंडेल मीणा से भी संपर्क किया था।

दिग्विजय सिंह ने लगाया था आरोप
विधानसभा अध्यक्ष की वोटिंग से पहले कांग्रेस ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया था। जिसके बाद दिग्विजय सिंह औऱ कमलनाथ ने कांग्रेस के सभी विधायकों को राजधानी भोपाल के किसी बाहरी होटलों में रोक रखा था। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शनिवार की रात कई बार होटल में पहुंचे और यहां रूके विधायकों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा सतना जिले की मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने संबलगढ़ से कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह से संपर्क किया और उन्हें एक ढाबे पर ले गये। वहां बीजेपी के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग ने कुशवाह से मुलाकात की और कांग्रेस की सरकार गिराने के लिये 100 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया। शिवराज सिंह पर हमला करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा था शिवराज सिंह चौहान विचलित हैं, क्योंकि वह अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं।

भाजपा ने आरोप से किया था इंकार
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने कहा था कि अगर हमें यही करना होता तो हम पहले ही कर लेते यह बेबुनियाद आरोप है।

भाजपा ने सदन का किया था वॉकआउट
बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा सत्र के दूसरे दिन वॉक आउट कर दिया और राजभवन तक पैदल मार्च किया था। पैदल मार्च के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मध्यप्रदेश विधानसभा में जो आज हुआ, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, लोकतंत्र में आज का दिन काले अध्याय के रूप में याद किया जाएगा। विधायी मूल्यों की रक्षा के लिए हम अपनी अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *