कांग्रेस का आरोप- केंद्र सरकार ने रोकी MP के किसानों की खाद-यूरिया!

भोपाल
मध्य प्रदेश में खाद और यूरिया की किल्लत को लेकर अभी भी राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों की खाद यूरिया जानबूझकर रोक दी है. अजय सिंह ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार को परेशानी हो रही है.

अजय सिंह ने केंद्र को नसीहत दी है कि अगर एमपी के किसानों के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया तो लोकसभा में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. अजय सिंह ने कहा कि कालाबाज़ारी बीजेपी ने 15 सालों तक की है.

अजय सिंह ने  यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित में कदम उठाना शुरू कर दिया है. 1000 रुपए की पेंशन को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसका फायदा कांग्रेस को आने वाले लोकसभा चुनावों में ज़रूर मिलेगा, इस बार कांग्रेस 20 सीटों से ज़्यादा जीतेगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों से किसानों के लिए खाद और यूरिया कि किल्लतों की खबरें आ रही हैं. इसको लेकर जब पूरे प्रदेश से किसानों के प्रदर्शन की ख़बरें आईं तो सीएम कमलनाथ ने तत्काल कृषि विभाग के अफसरों की बैठक बुला ली. उन्होंने अफसरों के साथ मैराथन चर्चा की. इसके बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यूरिया के रेलवे रैक और खाद के लिए केंद्रियों मंत्रियों से बात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *