कांग्रेस उम्मीदवार ने जारी किया अपना घोषणापत्र, रायपुर में मेट्रो का किया वादा

रायपुर
 चुनावी सीजन चल रहा है। वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवार तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। वहीं रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद दुबे ने स्थानीय मुद्दों को लेकर अलग घोषणा पत्र जारी किया है। कांग्रेस उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में रायपुर को मेट्रो रेल सेवा से जोड़ने का वादा किया।

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि ये घोषणा पत्र स्थानीय मुद्दों को लेकर जारी किया जा रहा है, जिसमें रायपुर लोकसभा से संबंधित वो मुद्दे हैं जो सांसद स्तर पर कभी ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र का टैग लाइन है, मेरी सोच, मेरा संकल्प।

कांग्रेस उम्मीदवार ने 16 बिंदुओं पर आधारित घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने रायपुर में मेट्रो लाने का वादा किया। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय स्तर पर रोजगार को बढ़ाने, नियमितिकरण की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने, शहरों, गांवों में मास्टर प्लान को सुनियोजित एवं लागू करने का वादा किया।

इसके अलावा उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में श्रमिकों की सुविधाएं बढ़ाए जाने, रायपुर में रेलकोच वाशिंग, शिक्षा-खेलकूद को प्राथमिकता, यातायात के साधन को सुदृढ़, हाउसिंग बोर्ड के मकानों में सुविधाएं, आयुर्वेद विश्वविद्यालय की स्थापना का भी वादा किया।

इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने घोषणा पत्र के बारे में बताते हुए कहा, महिलाओं को सशक्त बनाने और महिला स्वयं सहायता समूह को मुख्य धारा में लाएंगे। व्यवसाय ओर कारोबार के मामले में जीएसटी की परेशानियों को दूर किया जाएगा।

प्रदूषण की समस्याओं पर नियंत्रण लगाया जाएगा। इस मौके नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, घनश्याम राजू तिवारी, राजेश बिस्सा सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।

बतादें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 2 अप्रैल को जन घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता चार अप्रैल को छत्तीसगढ़ में इसी जन घोषणा पत्र को जारी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *