कश्मीर प्रकरण पर आप केंद्र सरकार के साथ: संजय सिंह

 
जौनपुर

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कश्मीर के मामले में जो भी कार्रवाई करेगी, ‘आम आदमी पार्टी’ और संपूर्ण विपक्ष उसका समर्थन करेंगे। सिंह ने सोमवार की रात में कहा कि पिछले 5 वर्षों में कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन सबसे अधिक हुआ और सबसे अधिक जवान शहीद हुए।     

उन्होंने कहा कि ‘‘अब पानी सर से ऊपर जा चुका है। भारत सरकार को जवाब देना चाहिए।’’ आप नेता ने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि वह पाकिस्तान के अंदर आतंकवाद के अड्डों को नष्ट करें। आर्थिक स्तर पर पाकिस्तान को खंडित करें या विश्व में पाकिस्तान की आतंकवाद की रणनीति के कारण उसको अन्य देशों से अलग अलग करने की कोशिश करें।

उन्होंने कहा कि खुफिया रिपोर्ट आठ फरवरी को ही थी कि सीआरपीएफ के जवानों पर हमले हो सकते हैं। ऐसे में सीआरपीएफ के आईजी अजय सिंह चौहान मांग की थी कि जवानों को एयरलिफ्ट करके कश्मीर पहुंचाया जाए। केंद्र सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया जो कि बहुत ही लापरवाही का परिचायक है। अगर केंद्र सरकार सही समय पर सही कदम उठा लिया होता तो ऐसी घटना नहीं होती। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मांग की कि मारे गए सीआरपीएफ र्किमयों को सरकारी स्तर पर शहीद का दर्जा दिया जाए और उनके पेंशन के बारे में भी निर्णय लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *