कमलनाथ के 4 कैबिनेट मंत्री दिग्विजय के अनमोल रतन, इन्हीं पर है जीत की जिम्मेदारी

भोपाल 
भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंकी जा रही है. दिग्गी को जिताने के लिए बकायदा कोर कमेटी बनाई गई है. इस कोर कमेटी में चार दिग्गज नेता शामिल हैं. यही नेता दिग्विजय को जीताने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं. बीजेपी के प्रत्याशी उतारने से पहले ही दिग्गी की सेना ने भोपाल से लेकर सीहोर तक काम शुरू कर दिया है.

भोपाल सीट पर कांग्रेस का तीस साल का वनवास खत्म करने के लिए दिग्विजय सिंह मैदान में हैं. इस सूखे को खत्म करने के लिए हर एक रणनीति पर काम किया जा रहा है. कोर कमेटी भी बनाई गई है. इस कमेटी की जिम्मेदारी कमलनाथ सरकार के चार मंत्रियों को मिली है. इन्हीं नेताओं ने जीत की जिम्मेदारी भी ली है.कोर कमेटी की प्लानिंग के तहत ही चुनावी जमावट की जा रही है.

इन नेताओं पर ज़िम्मेदारी?
मंत्री नंबर-1
आरिफ अकील
ओल्ड भोपाल में अच्छी पकड़, मुस्लिम वोटर्स पर दबदबा, सीहोर के प्रभारी मंत्री

मंत्री नंबर-2
पीसी शर्मा
नए भोपाल में अच्छी पकड़, कर्मचारी एसटी-एसी और ब्राहृण वोटर्स में दबदबा

मंत्री नंबर-3
गोविंद सिंह
भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री, रणनीति बनाने में माहिर, कार्यकर्ताओं के बीच अच्छी पकड़

मंत्री नंबर-4
जयवर्धन सिंह
दिग्विजय सिंह के पुत्र
युवा चेहरा, यूथ वोटर्स पर पकड़
पी सी शर्मा हों या फिर जयर्वधन,दोनों ही मंत्रियों ने कर्मचारियों के बीच पहुंचकर दिग्विजय सिंह को जिताने की अपील की.

कमलनाथ सरकार के मंत्री ये चारों नेता दिग्विजय सिंह के दौरे से लेकर उनकी बैठकों और अलग-अलग संगठनों से मुलाकात की प्लानिंग बना रहे हैं. इन्हीं मंत्रियों पर स्थानीय नेताओं के साथ समन्वय बनाने की ज़िम्मेदारी है. कोर कमेटी ने भोपाल संसदीय क्षेत्र में आने वाली आठ विधानसभा सीटों पर स्थानीय नेताओं की टीम बनाकर उन्हें प्रचार-प्रसार की ज़िम्मेदारी और दिग्विजय सिंह के लिए डोर टू डोर जाकर वोट मांगने के प्लान पर काम करने के लिए कहा है. बीजेपी ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. उससे पहले ही दिग्विजय सिंह की कोर कमेटी ने काम शुरू कर दिया है.

इस रणनीति और प्लानिंग के पीछे एक ही लक्ष्य है और वो है दिग्विजय सिंह की जीत.दिग्विजय सिंह ने भी अपने प्रचार-प्रसार के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. वो धार्मिक स्थल के दौरों से लेकर कर्मचारियों और कार्यकर्ताओं तक के बीच जा रहे हैं. राजगढ़ के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी दिग्विजय सिंह के प्रचार के लिए अभी से भोपाल में डेरा डाल लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *