कमलनाथ के करीबियों पर छापे से चिदंबरम का डर बढ़ा, कहा- हमारे यहां हो सकती है रेड

 
नई दिल्ली   
         
चुनावी माहौल के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की रेड के बाद सियासी घमासान तेज हो गया है. अब कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आशंका जताई है कि उनके आवास पर भी आयकर विभाग की छापेमारी हो सकती है. उन्होंने आयकर विभाग की कार्रवाई को चुनाव अभियान को प्रभावित करने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि हम छापे मारने वाली टीम का स्वागत करेंगे. चिदंबरम ने रविवार को आईटी की मैराथन रेड के बाद देर रात ट्वीट कर यह आशंका जताई है.

दरअसल, रविवार को मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों के खिलाफ इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी हुई, जिसमें 50 से ज्यादा ठिकानों पर देर रात तक रेड की गई. आयकर विभाग ने भोपाल, इंदौर दिल्ली और गोवा में छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक आईटी की टीम ने इस रेड के दौरान करोड़ों कैश और अहम कागजात बरामद किए हैं. आयकर विभाग की इस छापेमारी की खबर को टॉप सीक्रेट रखा गया था और इसकी जानकारी भोपाल पुलिस को भी नहीं थी. यहां तक कि भोपाल में कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ के सहयोगियों के घर पर CRPF ने SSP को घर के अंदर जाने से रोका गया और यहां नोंक-झोंक भी हुई. आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद पी चिदंबरम ने अपने खिलाफ भी एक्शन की आशंका जताई.
 
उन्होंने इस संबंध में कई ट्वीट किए. चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा, 'मुझे जानकारी मिली है कि आईटी विभाग शिवगंगा और चेन्नई में मेरे आवास पर रेड करने की योजना बना रही है. हम सर्च पार्टी का स्वागत करेंगे.' बता दें कि पी चिदंबरम के बेटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है और पी चिदंबरम पर केंद्रीय मंत्री रहते हुए अपने बेटे की मदद करने का आरोप है. उनके बेटे को जेल भी जाना पड़ा है, और उनके आवास पर पहले भी रेड हो चुकी है और उन्हें कोर्ट में पेश भी होना पड़ा है.

पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि आयकर विभाग को जानकारी है कि हमारे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है. आईटी और दूसरे विभाग हमारे घर पर पहले भी छापेमारी कर चुके हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला है. पी चिदंबरम ने आरोप लगाया कि इस कार्रवाई के पीछे चुनाव कैंपेन में रोड़ा अटकाने की मंशा है. चिदंबरम ने सीधे मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जनता इस सरकार को देख रही है और चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *