कक्कड़ के घर पहुंची इंदौर की एसएसपी, सीआरपीएफ ने बाहर से किया रवाना

इंदौर. मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ के ठिकानों पर आयकर विभाग द्वारा रविवार अलसुबह छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। आयकर विभाग दिल्ली और सीआरपीएफ की टीम द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के दौरान रविवार शाम को इंदौर की एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र पुलिस अधिकारियों के साथ कक्कड़ के विजय नगर स्थित घर पर पहुंची।

हालांकि सीआरपीएफ ने एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को दरवाजे पर ही रोक लिया। परिचय देने के बावजूद एसएसपी सहित किसी भी पुलिस अधिकारी को अंदर जाने नहीं दिया गया। एसएसपी ने सीआरपीएफ के जवानों को अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार की आवश्यक्ता हो तो तुरंत संपर्क करें। इसके बाद एसएसपी व अन्य पुलिस अधिकारी वहां से रवाना हो गए।

वहीं दूसरी ओर छापे में कई तरह की जानकारियां निकलकर सामने आ रही हैं। सूत्रों के अनुसार सेंधवा बैरियर से भी कक्कड़ द्वारा अवैध करोबार की बता सामने आई है। हालांकि इस संबंध में आयकर विभाग ने अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

 आयकर सूत्रों का कहना है कि सेंधवा बैरियर पर कक्कड़ द्वारा ट्रकों को बगैर टैक्स चुकाए निकाले जाने का कारोबार भी किया जाता था। लगभग 5000 गाड़ियों के नंबरों की सूची बैरियर पर दी गई थी। ये गाड़ियां बैरियर पर पहुंचकर कोड वर्ड चेतक बोलती है, फिर वहां मौजूद लिस्ट में उस गाड़ी का नंबर चेक किया जाता है।

लिस्ट में नंबर होने पर उस गाड़ी को बिना टैक्स के या कम से कम टैक्स लेकर छोड़ दिया जाता है। सूत्रों के अनुसार, ये सभी 5000 वाहन मालिक 1200 रुपए महीना प्रत्येक गाड़ी के हिसाब से कक्कड़ को देते हैं, जो लोगभग प्रतिमाह 60 लाख रुपए होता है।

इसके अलावा खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी के साथ भी कक्कड़ के होटल और शराब कारोबार में पार्टनरशिप की बात भी सामने आ रही है। हालांकि अभी यह सिर्फ प्रारंभिक जानकारी है जो कि सूत्रों से प्राप्त हुई है। आयकर विभाग ने अब तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान या आंकड़ा जारी नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *