ओडिशा में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस

 
पुरी

 ओडिशा पुलिस ने ईवीएम को क्षतिग्रस्त करने और निर्वाचन अधिकारी को धमकाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ओमप्रकाश मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। पुरी के पुलिस अधीक्षक उमाशंकर दास ने कहा गुरुवार को कहा कि भाजपा प्रत्याशी को पकड़ने के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है। पुलिस के अनुसार बलभद्र नोडल स्कूल की बूथ संख्या 78 के निर्वाचन अधिकारी शिवराम महापात्रा ने गादिशागोडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि 23 अप्रैल को जारी मतदान के दौरान ओम प्रकाश और अन्य लोग जबरदस्ती बूथ पर पहुंचे और ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया।
 उन्होंने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगों ने भाजपा प्रत्याशी को पकड़कर रोकने की कोशिश की तो वह बंदूक लहराते हुए मौके से भाग गए। इस बीच लोगों ने प्रत्याशी के दो साथियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मौके से दो माऊजर बरामद की और ओमप्रकाश के खिलाफ आपराधिक मामले समेत भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए। दास ने कहा कि पालसुनी स्थित भाजपा प्रत्याशी के घर और दुकानों पर कल छापे मारे गए लेकिन वह फरार थे। उनके ड्राइवर और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

इस बीच भाजपा नेता के जगदेव ने पत्रकारों को बताया कि बीजू जनता दल (बीजद)के कार्यकर्ताओं द्वारा मतों में हेराफेरी करने की सूचना मिलने पर ओमप्रकाश बूथ गए थे। बूथ पर बीजद के बहुत से समर्थक थे और उन लोगों ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया था। ओम प्रकाश को इस मामले में फंसाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *