ऑन डिमांड चुराते थे महंगी गाड़ियां, 40 लाख की गाड़ी बेचते थे सिर्फ 40 हजार में

दिल्ली पुलिस ने एक हाइटेक गैंग के 3 लोगों को अरेस्ट किया है। यह गैंग 40 लाख की फॉर्च्यूनर गाड़ी चुराकर उसे महज 40 हजार रुपये में बेचता था। पिछले 3 महीने में 30 से अधिक महंगी गाड़ियों को चोरी कर यह उनकी असम में डिलीवरी कर चुके थे। 
पंजाबी बाग एरिया से इस गिरोह को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि यह गैंग असम से मिले ऑर्डर के मुताबिक ही इलाकों से गाड़ियां चोरी करता था। अभी तक इनके पास से दो नई फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद हो चुकी हैं। यह गिरोह गाड़ियों में लगे जीपीआरएस और अलार्म सिस्टम को क्रैक करने के लिए खास तरह के जैमर का प्रयोग भी करते थे। इनमें दीपक (26), अंकित (28) और रिंकू (27) शामिल हैं। तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। यह लोग गाड़ी चोरी से पहले एरिया की रेकी करते थे और इसके लिए वह ओला कैब का इस्तेमाल करते थे। इन लोगों ने 26 फरवरी को पंजाबी बाग और 23 फरवरी को पश्चिम विहार से गाड़ी चोरी की थी। पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया है कि असम से मिले डिमांड के आधार पर और वहां से आई हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेस और आरसी के आधार पर यह दिल्ली से गाड़ी चुराकर उसकी होम डिलीवरी करते थे। 40 लाख की गाड़ियों को यह महज 40 हजार में आगे सप्लाई कर देते थे। 15 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस टीम ने इन्हें दबोच लिया है। 

पुलिस टीम ने इनके पास से लैपटॉप, रिमोट फ्रिक्वेंसी चेंजिंग मशीन, ब्लैंक मैग्नेटिक चाबी, ब्लैंक रिमोट, असम के हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट और हाइटेक फ्रीक्वेंसी वाला जैमर भी मिले हैं। यह चोर गाड़ी चोरी के समय जैमर का इस्तेमाल करते थे। जैमर की वजह से अलार्म सिस्टम जाम हो जाता था और उसका जीपीएस सिस्टम भी फेल हो जाता था। इसके बाद यह गाड़ी का लॉक खोलकर चाबी से सारा सिस्टम अपलोड करने के बाद गाड़ी स्टार्ट करते थे और फरार हो जाते थे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *