एलओसी पर पाक की ओर से भारी गोलाबारी, BSF अधिकारी शहीद, बच्ची की भी मौत

   जम्मू
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तान की ओर से हुए भारी गोलाबारी में बीएसएफ का एक अधिकारी शहीद हुआ है। पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा से सटे रिहाइशी इलाकों में चार दिनों से हो रही गोलाबारी के कारण तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस गोलाबारी में रिहाइशी इलाके में रहने वाली एक पांच वर्षीय बच्ची की भी मौत हुई है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पाक की ओर से हो रही गोलाबारी में 9 स्थानीय नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसके अलावा सुरक्षाबलों के 4 अन्य जवानों के भी घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा से सटे केजी सेक्टर, मेंढर, मनकोट, केरनी, शाहपुर समेत कुछ अन्य हिस्सों में भारी शेलिंग की जा रही है। इसके चलते यहां भारी तनाव बना हुआ है।

सुरक्षाबलों के 6 जवान गंभीर रूप से घायल
पुंछ के जिला विकास आयुक्त राहुल यादव के अनुसार पाकिस्तान की गोलाबारी में पांच वर्ष की एक बच्ची की मौत हुई है। बच्ची की पहचान सोबिया शरीफ के रूप में हुई है। इसके अलावा दो सैन्यकर्मी और बीएसएफ के चार जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

लगातार चौेथे दिन पाकिस्तान की ओर से फायरिंग
सैन्य प्रवक्ता देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तान ने सुबह पौने आठ बजे से ही नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है, जिसके कारण यहां तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। इस गोलाबारी के बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए काउंटर फायरिंग की है। बता दें कि पाकिस्तान बीते 4 दिनों से नियंत्रण रेखा पर तनाव पैदा करने के लिए भारी गोलाबारी कर रहा है, हालांकि भारतीय सुरक्षाबल भी इस गोलाबारी का माकूल जवाब दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *