एयर इंडिया की फ्लाइट्स में पैकेटबंद जूस की जगह मिलेगा देसी जलजीरा

 
नई दिल्ली

एयर इंडिया की फ्लाइट में अब पैसेंजरों को वेलकम ड्रिंक के नाम पर पैकेटबंद जूस की जगह देसी पेयजल पेश करने की तैयारी हो रही है। यही नहीं, ब्रेकफास्ट के अलावा लंच और डिनर में पैसेंजरों को अब तक दिए जा रहे खाने में भी बदलाव किया जा रहा है। अब एयरलाइंस की कोशिश होगी कि पैसेंजरों को तला हुआ सामान देने की बजाय ऐसी चीजें दी जाएं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी हों। इसी वजह से पहले से कटकर आने वाले फ्रूट को भी बंद करने का फैसला किया गया है। 
 
सूत्रों का कहना है कि इस तरह का बदलाव करने का फैसला करने से पहले एयर इंडिया मैनेजमेंट ने फ्लाइट क्रू से भी उनकी राय ली थी, क्योंकि वही सीधे यात्रियों से बात करता है और यात्री भी खाने को लेकर उन्हें ही अपनी राय देते हैं। सूत्रों के मुताबिक ये बदलाव फिलहाल चुनींदा घरेलू इकॉनमी क्लास में लागू किए गए हैं लेकिन 1 अप्रैल से एयर इंडिया न सिर्फ सभी सेक्टर पर इकॉनमी क्लास बल्कि बिजनस क्लास और इंटरनैशनल फ्लाइट में भी लागू करने जा रहा है। महत्वपूर्ण है कि बिजनस क्लास में काजू और बादाम की जगह अब मूंग दाल जैसे आइटम भी पेश किए जाएंगे। 

'पैंसजर्स बोर ना हों, इसलिए बदलाव'
एयर इंडिया के एक टॉप अधिकारी के मुताबिक एयरलाइंस का लंबे वक्त से एक जैसा ही मेन्यू बना हुआ था। ऐसे में आमतौर पर नियमित यात्रा करने वाले पैसेंजर्स इस तरह के खाने से बोर न हों इसलिए एयरलाइंस ने यह बदलाव करने का फैसला किया है। अधिकारियों का कहना है कि अब तक वेलकम ड्रिंक के तौर पर पैकेट बंद जूस ही दिया जाता था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *