एयर इंडिया का सर्वर डाउन, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स प्रभावित

 
नई दिल्ली 

एयर इंडिया फ्लाइट्स का सर्वर डाउन होने से शनिवार को यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्वर में दिक्कत की वजह से इसकी घरेलू के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है। यात्रियों के बोर्डिंग पास नहीं निकल पा रहे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल है। खबरों के मुताबिक, दिक्कत एयरलाइंस की SITA सर्वर में हुई थी। जिसकी वजह से यात्री देर रात 3.30 से परेशान हैं। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट यात्रियों की भीड़ हो गई है। इस बीच, एयर इंडिया ने बयान जारी कर रहा है कि उनकी टेक्निकल टीम दिक्कत दूर करने की कोशिश कर रही है और जल्द ही स्थिति ठीक हो सकती है। 
 
क्या है SITA 
यह एक मल्टीनैशनल इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी कंपनी है जो एयर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को आईटी और टेलिकम्यूनिकेशन सर्विज मुहैया करवाती है। कहा जाता है कि लगभग सभी पैसेंजर फ्लाइट्स SITA तकनीक का इस्तेमाल करती हैं। 

एयर इंडिया ने मांगी माफी 
सर्वर डाउन होने के बाद यात्रियों को हो रही परेशानी देखते हुए एयर इंडिया ने बयान जारी किया। उन्होंने बताया कि SITA सर्वर डाउन होने की वजह से फ्लाइट्स प्रभावित हुईं। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि उनकी तकनीकी टीम इसपर काम कर रही है और जल्द से जल्द इसे ठीक कर लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले 25 अप्रैल को एयर इंडिया के विमान में आग भी लग गई थी। हालांकि, समय रहते किसी बड़े हादसे को टाल दिया गया था। तब एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान में अचानक आग लग गई। यह आग मरम्मत के दौरान लगी थी। उस वक्त विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *