एमपी पुलिस को डिजिटल मोबाइल डायरेक्टरी डाउनलोड़ करना जरुरी

भोपाल 
सभी रेंज आईजी, डीआईजी और पुलिस अफसरों के मोबाइल फोन में अब एमपी पुलिस डिजिटल मोबाइल डायरेक्टरी डाउनलोड़ करना जरुरी कर दिया गया है। इस ऐप में पुलिस ने 60 हजार मोबाइल फोन के नंबर सेव किए हैं। इस ऐप को सिर्फ पुलिस अफसर ही उपयोग कर सकते हैं। डाउनलोड करन के निर्देश पुलिस मुख्यालय ने सभी अफसरों को जारी किए हैं। 

हाल में भी पुलिस मुख्यालय ने मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है। इस एप्लीकेशन में डीजीपी से लेकर थानों में पदस्थ होने वाले बीट प्रभारी तक के नंबर दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने अब तक 60 हजार सरकारी सिम अफसरों से लेकर आरक्षकों को दी हैं। हर सिमी पद के अनुसार डीजीपी से लेकर रेंज आईजी, रेंज डीआईजी, जिलों के पुलिस अधीक्षक, एएसपी, डीएसपी, थानों के निरीक्षकों के साथ ही  बीट प्रभारियों को दी जाती है। अफसर भले ही बदल जाए लेकिन संबंधित पद पर पदस्थापना पाने वाले अफसर के पास यह नंबर रहेगा। 

इस ऐप के जरिए पुलिस मुख्यालय प्रदेश के सभी अफसरों को मोबाइल नंबर के जरिए एक दूसरे से सीधा जोड़ना चाह रहे हैं। हाल ही में प्रशिक्षण शाखा ने प्रदेश के सभी जोन आईजी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेज कर इस ऐप को तत्काल अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करने के निर्देश दिए हैं। इस ऐप का उपयोग सिर्फ पुलिस अफसर ही कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *