एक सप्ताह बाद निलंबित हुए करोड़ों का गबन करने वाला आरोपी प्रो. यूनिस खान 

छिंदवाड़ा स्थित शॉपिंग काम्पलेक्स की 16 दुकानें फर्जी तरीके से आवंटित कर बोर्ड का लगाया 25 करोड़ का चूना

प्रो. युनूस खान को मुख्यालय होगा ग्वालियर क्षेत्रीय कार्यालय 

भोपाल 
हमीदिया कालेज के प्रोफेसर युनूस खान को 48 घंटे की न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद होने के कारण उच्च शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। शाहजाहांनाबाद थाना पुलिस ने गत शनिवार को गिरफ्तार किया था। उच्च शिक्षा विभाग एक साप्ताह बाद उनके निलंबन के आदेश जारी कर पाया है। प्रो खान के खिलाफ करोड़ों रुपए का गबन करने का आरोप लगाया गया है।  

छिंदवाड़ा वक्फ बोर्ड में पंजीकृत अंजुमन इस्लाम कमेटी द्वारा एक शॉपिंग काम्पलेक्स का निर्माण हुआ है। उक्त काम्पलेक्स में करीब 40 दुकानें थी। सीईओ रहते हुए यूनिस खान ने चार-चार लाख रुपए लेकर 16 दुकानें फर्जी तरीके बेंच दी। इससे बोर्ड को करीब 25 करोड़ रुपए का चूना लगा है।

बोर्ड के वर्तमान सीईओ मोहम्मद अहमद खान ने शाहजहांनाबाद थाने में उनके द्वारा किए गए गबन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके चलते उन्हें गत शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 48 घंटे की न्यायिक अभिरक्षा होने के बाद नियमानुसार निलंबित करने का प्रावधान है, लेकिन विभाग की लेटलतीफी के कारण मामला टलता रहा। प्रो. खान अभी भी जेल में हैं। 

विभाग एक सप्ताह में निलंबित करने की कार्रवाई कर सका है। विभाग ने हमीदिया कालेज के प्राचार्य पीके जैन से युनूस खान से संबंधित सभी दस्तावेज तलब कर लिए हैं। निलंबन के बाद प्रो. खान का मुख्यालय अतिरक्त संचालक क्षेत्रीय कार्यालय  ग्वालियर बनाया गया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *