उमर पर साध्वी का पलटवार, जानकारी ठीक कर बयान दें तो बचपना खत्म हो जाएगा

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेत उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से टिकट दिए जाने पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. श्रीनगर में मतदान करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को अब मंदिर-मस्जिद पर वोट नहीं मिल रहे. इसीलिए उन्होंने भोपाल से आतंकवाद की आरोपी को टिकट दिया.

वहीं साध्वी ने उमर अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि गनीमत है कि उन्होंने ये नहीं कहा कि साध्वी को तत्काल फांसी पर लटका देना चाहिए, क्योंकि इनका षड्यंत्र तो यही था. साध्वी प्रज्ञा ने स्वास्थ्य के आधार पर बेल मिलने के उमर के दावे पर भी पलटवार करते हुए कहा कि मुझे स्वास्थ्य के आधार पर बेल नहीं मिली है. उमर जरा अपनी जानकारी ठीक रखें, उसके बाद बयान दें तो उनका बचपना खत्म हो जाएगा.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उमर ने कहा कि पहले उन्होंने पुलवामा और बालाकोट पर चुनाव लड़ने की कोशिश की. जब बीजेपी को पता चला कि ये चल नहीं रहा है तो उसके बाद वे विकास कार्यों पर चुनाव प्रचार करने लगे, लेकिन उसे भी लोगों ने खारिज कर दिया.

बीजेपी के पास जब कुछ नहीं रहता तो वे मजहब का कार्ड खेलने लगते हैं. मंदिर-मस्जिद पर उन्हें वोट मिलेंगे नहीं. ऐसे में उन्होंने एक ऐसे शख्स को टिकट दिया जो न सिर्फ आतंकवाद के केस में आरोपी है, बल्कि बेल पर है.

उमर ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को बेल भी सेहत ठीक न होने के बहाने दी गई है. ऐसे में अगर उनकी सेहत जेल में रहने के लिए ठीक नहीं है तो उनकी सेहत चुनाव लड़ने के लिए ठीक कैसे हो सकती है. अगर उनकी तबीयत चुनाव के लिए ठीक है तो जेल के लिए भी ठीक ही होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि जिस अदालत से उन्हें बेल मिली है, वहां से ये बेल कैंसिल हो जाए.

उमर ने कहा कि आर्टिकल 370 पर लोगों तक हमने अपनी बात बेहतर तरीके से पहुंचा दी है. उमर अब्दुल्ला 370 पर बेहद आक्रामक रहे हैं. उन्होंने दो टूक कह दिया था कि अगर 370 हटाने की कोशिश की गई तो वे चुप नहीं रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *