इस कपल ने लिया बड़ा फैसला, जिंदगी भर नहीं करेंगे ऐसा

न्यूयार्क
शादी के बाद हर पति-पत्नी का यहीं ख्वाहिश होती है उसके घर में बच्चों की किलकारियां गूंजे। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, एक दंपत्ति ने ताउम्र बच्चे पैदा नहीं करने का संकल्प लिया है। जी हां, ये सच है। 

ऐसा नहीं है कि उन दोनों में कोई कमी है बस उन्होंने एक खास कारण की वजह से ऐसा फैसला किया है।  दंपत्ति का कहना है कि वह  दुनिया के गंदे माहौल में बच्चे को लाकर जीवन खराब नहीं करना चाहते।  उनके इस  फैसले ने सोशल मीडिया पर नई  बहस छेड़ दी है। 

दरअसल, नताली गुजमैन और एंड्रेस फ्लू ने सोशल मीडिया पर नसबंदी के अपॉइंटमेंट टिकट को पकड़े हुए खुद की एक फोटो साझा की है। उनका दावा है कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि वे उस ग्रह के संरक्षण में योगदान करना चाहते हैं, जो इतना पिछड़ा और खराब हो गया है। गुजमैन व एंड्रेस के मुताबिक वे दुनिया को गंदी नहीं करना चाहते। 

एंड्रेस के फेसबुक पेज पर साझा की गई मूल पोस्ट में लिखा है, हम आपके साथ बहुत खुशी के साथ इस खबर को साझा करना चाहते हैं कि हम कभी भी माता-पिता नहीं बनेंगे। हम एक ऐसे जीवन को स्वीकार करते हैं, जिसमें हम हमेशा एक दूसरे के लिए खिलौने खरीदेंगे, हम बिना सीमाओं के यात्रा कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। 

हालांकि, हमारे इस फैसले की मुख्य वजह यह है कि हम उस ग्रह के संरक्षण में योगदान करना है, जो इतना अधिक खराब हो गया है। 

हम इसे दूषित करने के लिए एक और बच्चे को नहीं लाएंगे। सडक़ पर इतने सारे बच्चों को पीडि़त होते हुए देखना, ड्रग्स, हिंसा और क्रूरता करते हुए लोगों को देखकर मैं इस धरती को और गंदा नहीं करना चाहती।

इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई  है। कोई कह रहा है कि इन दोनों ने गलत कदम उठाया वहीं कई लोग इनके कदम की सराहना कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *