इशारों-इशारों में PM मोदी ने दिया जीत का भरोसा, अगली Mann Ki Baat अब मई में

 
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर अपने 53वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि अब अगली ‘मन की बात’ मई महीने के आखिरी रविवार को होगी और वह जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर ‘मन की बात’ के माध्यम से बातचीत की सिलसिला आरंभ करेंगे तथा सालों-साल करते रहेंगे। पीएम मोदी दो महीने-मार्च, अप्रैल में मन की बात नहीं करेंगे। उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि अगले दो महीने, हम सभी चुनाव की गहमा-गहमी में व्यस्त होगें। मैं स्वयं भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा। ‘इशारों-इशारों’ में आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के फिर से सत्ता में आने का रविवार को भरोसा जताया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मार्च, अप्रैल और पूरा मई ये तीन महीने की सारी हमारी जो भावनाएं हैं उन सबको मैं चुनाव के बाद एक नए विश्वास के साथ आपके आशीर्वाद की ताकत के साथ फिर एक बार ‘मन की बात’ के माध्यम से हमारी बातचीत के सिलसिले का आरम्भ करूंगा और सालों तक आपसे ‘मन की बात’ करता रहूंगा। इशारों में ही पीएम मोदी 2019 में फिर से वापिसी के संकेत दे गए हैं कि अगर जनता फिर से उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में चुनती है तो वे नए सिरे से फिर से मन की बात जारी रखेंगे।
 उल्लेखनीय है कि इस बार मिशन 2019 के लिए कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है। जहां एक तरफ कांग्रेस ने मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए कई दलों के साथ गठबंधन किया है तो वहीं भाजपा ने एक बार फिर से अपने नाराज सहयोग दल शिवसेना को आखिरकार मना ही लिया है और दोनों पार्टिया अब मिलकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। पीएम मोदी के लिए 2019 की राह आसान नहीं होगी क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजनीति में पहले से ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। कोई भी मुद्दा हो वे सत्ता पक्ष को घेरने में देर नहीं करते हैं। साथ ही राहुल को अब उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा का बी साथ मिल गया है। आम चुनाव से पहले राहुल ने प्रियंका बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *