इमरान सरकार ने बातचीत के लिए अमेरिका से दखल देने को कहा- भारत के जवाब से पाक के होश उड़े

 
नई दिल्ली

 एलओसी पर भारत के करारे जवाब ने पाकिस्तान के होश उड़ा दिए हैं. पाकिस्तान अब अमेरिका के सामने गिड़गिड़ा रहा है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से फोन पर बातचीत में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत का रोना रोया है.

कुरैशी ने अमेरिका से भारत के साथ बातचीत करवाने की गुहार लगाई है, पाकिस्तान ने शांति की कोशिश के लिए विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का हवाला भी दिया है. हालांकि अमेरिका कई बार पाकिस्तान को फटकार लगा चुका है और उससे अपनी धरती पर आतंक को खत्म करने को कह चुका है लेकिन पाकिस्तान मानने को तैयार नहीं है.

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के मारे जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसका बदला लेने के लिए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की और जैश के कैंप को निशाना बनाया. जानकारी के मुताबिक इस हमले में जैश के करीब सैकडों आतंकी मारे गए.
लगातार सीजफायर तोड़ रहा है पाक
पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान की करीब 7 चौकियां तबाह हो गई हैं, पाकिस्तान के तीन सैनिक भी मार गिराए गए हैं.

भारतीय सेना की कार्रवाई की पुष्टि खुद पाकिस्तान की सेना ने की है. युद्धविराम उल्लंघन का जवाब देने के लिए सेना तोप और ATGM मिसाइल का इस्तेमाल कर रही है. पाकिस्तान के रखचिकरी, रावलकोट, नकियाल, शाहपुर-कांडी, कोटली और भिंबर इलाकों में भारी नुकसान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *