इंदौर मैराथन: बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने दिखाया दम

इंदौर
अपने मिजाज के मुताबिक इंदौर ने फिर एक बार इतिहास रचते हुए रविवार की सुबह हजारों इंदौरी सड़क पर थे. दरअसल एकेडमी ऑफ इंदौर मैराथन के बैनर तले इंदौर के नेहरु स्टेडियम से दो केटेगरी में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया.

दो कैटेगरी मैं शुरू की गई मैराथन में पहली मैराथन 21 किलोमीटर लंबी थी जिसमें इंदौर के छोटी उम्र के मासूमों से लेकर बुजुर्गों तक ने अपनी हिस्सेदारी दिखाई. 21 किलोमीटर की इस मैराथन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई और नौजवान भी सड़कों पर दौड़ते नजर आए.

मैराथन में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मंच से खड़े होकर दौड़ने वालों की हौसला अफजाई करते दिखाई दिए साथ ही दोनों ही मैराथन को भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय फ्लैट दिखा कर स्टेडियम से रवाना किया.

कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्वच्छ इंदौर कदम का हम प्राप्त कर चुके हैं और तीसरी बार स्वच्छता में हमें नंबर 1 आना है. उसी के साथ-साथ शहर इंदौर में कभी साइक्लाथोन तो कभी मैराथन अब हम इंदौर के नाम को देश के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाना चाहते हैं.

इस दौड़ का मकसद बताते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि स्वच्छ इंदौर के साथ अब स्वास्थ्य इंदौर के और भी हमारा झुकाव है और इसी के मद्देनजर इस मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है. दौड़ में शामिल होने वालों की संख्या कमोबेश 20 हजार से ज्यादा बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *