इंदौर के ध्रुव अरोरा ने JEE मेंस में किया टॉप, 100 फीसदी अंक हासिल

इंदौर
मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा ने इस बार ज्वाइंट इंजीनियरिंग एक्जाम JEE मेंस में टॉप किया है. वो इंदौर का रहने वाला है. ध्रुव ने परीक्षा में 100 फीसदी अंक हासिल किए. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर ध्रुव को बधाई दी है.

ध्रुव अपनी सफलता पर खुश हैं. वो कहते हैं कि कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें सफलता मिली. परिवार का सहयोग और टीचर्स के मार्गदर्शन से वो आगे बढ़े. ध्रुव ने न्यूज18 से कहा कि अगर कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता ज़रूर मिलती है. लेकिन मेहनत खुद ही करना होती है. किसी के कहने से मेहनत नहीं की जा सकती है. इसकी प्रेरणा खुद से मिलती है. ध्रुव की इच्छा रिसर्च के क्षेत्र में आगे बढ़ने की है.ध्रुव की मां नहीं हैं और उनके पिता फर्मास्यूटिकल कंपनी में अफसर हैं.

JEE में इस बार 15 बच्चे टॉप पोजिशन पर हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जो लिस्ट जारी की है उनमें से ध्रुव का नाम सबसे ऊपर है. परीक्षा के लिए इस बार 9, 29,198 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. उसमें से 8,74,469 कैंडिडेट परीक्षा में शामिल हुए थे.

छत्तीसगढ़ में ऋषभ भटनागर ने टॉप किया. उन्हें 99.9727580 प्रतिशत अंक हासिल किए. JEE मेंस के रिजल्ट उनकी वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *