इंदिरा गांधी का जादू दोहराना चाहती है कांग्रेस, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम

रायपुर 
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. सोमवार को लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर राजीव भवन में दो महत्वपूर्ण बैठकें रखी गई. इस बैठक में स्टार प्रचारकों के नामों से लेकर प्रभावी नारों के साथ चुनावी मैदान में उतरने की रणनीति तैयार हो गई है. वहीं तमाम स्टार प्रचारकों के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान प्रचार के लिए पहुंचेंगे.

लोकसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस नए नारे 'बदला है अपना प्रदेश, बदलेंगे अब पूरा देश” के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी. प्रदेश के सभी लोकसभा सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस की प्रचार रणनीति तैयार हो गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में चुनाव प्रचार-प्रसार समिति और कांग्रेस सेवादल की दो महत्वपूर्ण बैठके रखी गई. बैठक में सभी 11 लोकसभा सीटों में प्रभारी और समन्वयक की नियुक्ति कर दी गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि हर विधानसभा में एक-एक सदस्य बनाकर कमेटी बनाई जाएगी और कमेटी ही लोकसभा में प्रचार का कार्यक्रम तय करेगी.

कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव के प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इस बार स्टार प्रचारकों की सूची विधायकों और लोकसभा सांसदों के अलावा क्षेत्र विशेष में प्रभाव को देखते हुए तैयार की जा रही है. कांग्रेस की रणनीति के मुताबिक प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों को कवर करने का लक्ष्य रखा गया है. मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल की लोकप्रियता को देखते हुए पीसीसी ने हर विधानसभा में उनके प्रचार का कार्यक्रम तय किया है. इस चुनाव में सीएम भूपेश स्टार प्रचारक होंगे. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार की कमान सम्भाल चुके है लेकिन छत्तीसगढ़ में एक पीढ़ी ऐसी रही है जो इंदिरा गांधी के नाम पर अब तक कांग्रेस को वोट देती आई है. ऐसे में देखना होगा कि प्रियंका की राजनीतिक पारी शुरू होने के बाद उनका छत्तीसगढ़ आना और चुनाव प्रचार करना इंदिरा गांधी के जादू को दोहरा पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *