आसनसोल में बाबुल सुप्रियो जीते, बीजेपी 16 सीट पर आगे

 पश्चिम बंगाल 
ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल में कुछ ही देर में चुनाव परिणाम आने वाले हैं. बीजेपी ने इस बार बड़ी जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है, तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपने गढ़ में सेंध लगने से रोकने को खुलकर मोदी-शाह को जमकर चुनौती दी. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 19 से 23 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीं राज्य में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस  (TMC) को महज 19 से 22 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. कांग्रेस को बंगाल में सिर्फ एक सीट मिलने का अनुमान है. अब देखना होगा कि जीत किसके साथ जाती है.
हावड़ा में टीएमसी उम्मीदवार को बढ़त
हावड़ा में 11वें राउंड की काउंटिंग जारी. तृणमूल प्रत्याशी प्रसून बरर्जी को 330763, बीजेपी के रंतीदेव सेनगुप्ता को 284378 वोट, कांग्रेस की शुभ्रा घोष को 16622 वोट, माकपा की सुमित्रा अधिकारी को 59320 वोट मिले हैं. इस सीट पर टीएमसी उम्मीदवार प्रसून बनर्जी 46385 वोटों से आगे हैं.   
वर्धवान पूरबा सीट पर टीएमसी आगे
वर्धवान पूरबा सीट: टीएमसी-सुनील कुमार मंडल-90102 वोट से आगे. यहां बीजेपी से परेश चंद्र दास, कांग्रेस से सिद्धार्थ मजूमदार और सीपीएम से इश्वर चंद्र दास उम्मीदवार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *