आतंकियों के सफाए से बौखलाया जैश, कश्मीर घाटी में तबाही के लिए गाजी को भेजा

 
नई दिल्ली   
     
जम्मू- कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे आतंकियों के सफाए से आतंक का आका मसूद अजहर बौखला गया है. यही कारण है कि जैश ने अफगान मुजाहिद जैश के आतंकी को जम्मू- कश्मीर में भेजा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आतंकी 9 दिसंबर को घाटी में दाखिल हुआ था. इसे जम्मू- कश्मीर में नए आतंकियों को तैयार करने और तबाही मचाने के लिए ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों के अनुसार जैश का यह कमांडर अफ्गानिस्तान का ट्रेंड आईईडी ब्लास्ट एक्पर्ट है.

जैश के इस अफगान मुजाहिद आतंकी का नाम अब्दुल रशीद गाजी है. इसे आतंकी संगठन ने घाटी में लोकल आतंकियों को ट्रेंड करने के लिए भेजा है. बताया जा रहा है कि इसके साथ में 9 दिसंबर को दो अन्य आतंकियों ने भी घाटी में एंट्री की और अब पुलवामा तक पहुंच चुके हैं.

गाजी जैश के आतंकियों को हथियारों और विस्फोटकों की ट्रेनिंग देता है. दरअसल, आतंक का आका मसूद अजहर कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के सफाये से परेशान है. भारतीय सेना की मुस्तैदी के कारण पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं को नुकसान झेलना पड़ा है. सेना ने आतंकियों पर नकेल कस दी है और उनके मनसूबों पर पानी फेर दिया है.

जैश आतंकी उस्मान और तलहा रशीद की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी संगठन ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रची है. उस्मान और तलहा रशीद जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर के भतीजे और भांजे थे. इन दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *