आज होगा बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, चेतक नाम से वापसी की तैयारी

नई दिल्ली

बजाज ऑटो कंपनी आज अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है. दिल्ली में एक इवेंट के दौरान बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठेगा. इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल होंगे.

स्कूटर की दुनिया में बजाज की वापसी आज
दरअसल बजाज ऑटो के लिए यह स्कूटर बेहद खास माना जा रहा है, क्योंकि यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. इस मौके पर कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक फ्यूचर को लेकर भी बड़े ऐलान होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज कंपनी की इस स्कूटर का नाम चेतक हो सकता है. इसका डिजाइन कंपनी के पुराने स्कूटर जैसा हो सकता है, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर की याद दिलाएगा.

बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले दिनों कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यह स्कूटर रेट्रो डिजाइन के साथ स्पोर्टी लुक में है. फीचर्स की बात करें तो chetak chic के नाम के इस स्कूटर के फ्रंट और रीयर दोनों में डिस्क ब्रेक हो सकता है. स्कूटर के फ्रंट एंड पर एलईडी लैम्प हैं.

सेफ्टी के लिए स्कूटर में क्या-क्या खास
खबरों के मुताबिक बजाज चेतक चिक स्कूटर में सेफ्टी के लिहाज से इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिलेगा. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा, जिसमें बैटरी रेंज, ओडोमीटर और ट्रिपमीटर की जानकारी भी मिलेगी. स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा.

बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं. जानकारों का कहना है कि 60 हजार रुपये के आसपास कीमत हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *