आज शनि मंगल का हो रहा मिलाप, जानें आपकी राशि पर प्रभाव

 
मेष:
Horoscope Today (आज का राशिफल) 22 मार्च रविवार को चंद्रमा का संचार दिन-रात कुंभ राशि में बुध के साथ रहेगा। इसके साथ ही आज मंगल का गोचर मकर राशि में होने जा रहा है। इस राशि में आकर मंगल शनि से मिलेंगे। ऐसे में मार्च का अंतिम रविवार आपके लिए कैसा रहेगा, देखें क्या कहते हैं आपके सितारे…

आज दिन की शुरुआत उत्साह और आनंद के साथ होगा, घर की साफ-सफाई और अधूरे कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। किसी नई सोच और विचारों से आप अपने अंदर नई शक्ति और उर्जा की अनुभूति करेंगे। दिन कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। राशि स्वामी मंगल आज उच्च राशि में संचार करेंगे तो दिन का पूरा लाभ उठाएं। भाग्य 85.5 फीसदी साथ रहेगा।

वृषभ:
आज का दिन आपका व्यस्ततापूर्वक बीतेगा। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। सामाजिक क्षेत्र में सहभागिता कम होगी। लेकिन पारिवारिक जीवन के कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। आपके प्रयास को भाग्य का साथ मिलेगा। इसके चलते आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने का योग बना हुआ है। घर-परिवार में भी सभी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। भाग्य 72 फीसदी साथ रहेगा।

मिथुन:
आज भाग्य का साथ मिलने से आपके बिगड़ते काम भी बनते जाएंगे। नौकरी-व्‍यवसाय में किसी तरह की कोई दिक्‍कत न आए इसके लिए जरूरी है कि किसी भी कार्य की शुरुआत ईश्‍वर की आराधना से ही करें। इससे अगर कुछ बाधाएं आने वाली होंगी तो वह भी दूर हो जाएंगी। पर‍िवार के साथ आपके संबंधों में प्रेम बढ़ेगा। भाग्य चक्र में आज आपको 83 प्रतिशत अंक मिल रहा है।

कर्क:

सितारे कह रहे हैं कि आज के दिन जितना हो सके उतना बाहर जाने से बचें। यदि कहीं जाना ही हो तो वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। ताकि किसी तरह की कोई समस्‍या न हो। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। किसी भी तरह की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। कार्य-व्‍यवसाय में बिना सोच-विचार के आज कोई कार्य न करें। कोई बड़ा फैसला लेने से बचें। भाग्य चक्र में आज आपको 63 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
सिंह:
आज आपको आपके जीवनसाथी का साथ मिलेगा। जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको उनका शत-प्रतिशत सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता होगी। किसी पुराने मित्र से बात या मुलाकात हो सकती है। कुछ लोगों की लाइफ में किसी की दस्‍तक भी हो सकती है। लेकिन अतिभावुकता में आने से फिर भी बचें। भाग्यचक्र में आज आपको 59 प्रतिशत साथ मिलेगा।
कन्या:
आज विरोधियों की आलोचना के प्रति ध्यान न दें। केवल अपने कार्यों पर ही फोकस करें। कई बार ऐसा भी होता है कि लोग आपको डिस्‍टर्ब करना चाहते हैं। इसी उद्देश्‍य से आपके सही काम में भी खामियां तलाशते हैं। ऐसे में विचलित होने की जरूरत नहीं है। केवल अपने लक्ष्‍यों पर केंद्र‍ित रहें और कार्य करते रहें। सितारे बता रहे हें कि अचानक कोई शुभ सूचना मिल सकती है। भाग्यचक्र में आज आपको 67 प्रतिशत साथ मिलेगा।
तुला:
आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार मान-सम्मान मिलेगा। आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रोजी-रोजगार में अभी आपको कुछ परेशानियां हो सकती हैं लेकिन जल्‍दी ही आपको सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपका समय सुखद रहेगा। संतान प्राप्ति का सुख और यात्रा में सफलता के भी योग हैं। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे। भाग्यचक्र में आज आपको 52 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
वृश्चिक:
आज आपकी मानसिक प्रवृत्ति नकारात्मक रहेगी। इसके चलते आप सकारात्‍मक चीजों के प्रति निराशात्‍मक रवैया ही अख्तियार करेंगे। बेहतर होगा कि इस स्थिति से बचें। जरूरी समझें तो किसी से अपनी काउंसिलिंग करवा लें। इसके लिए आप किसी अपने मित्र या घर-पर‍िवार में जिसके नजदीक हों, उसकी मदद ले सकते हैं। क्रोध एवं आवेश में आने से बचें। साथ ही वाद-विवाद से भी बचें तभी दिन की शुभता प्राप्त होगी। भाग्यचक्र में आज आपको 64 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
धनु:
आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी प्रिय व्यक्तियों के साथ हुई मुलाकात यादगार रहेगी। यात्रा करने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें। यदि संभव हो तो यात्रा से परहेज ही करें, अन्‍यथा नुकसान हो सकता है। ध्‍यान रखें कि सेहत संबंधी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। इसलिए जरूरी है कि आप सेहत को प्राथमिकता दें। काम को कुछ वक्‍त के लिए क‍िनारे रख दें। भाग्यचक्र में आज आपको 52 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
मकर:
अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। हो सकता है अरसे पहले किसी को दिया हुआ उधार आज वापस मिल जाए। या फिर आज कोई नया कार्य या प्रॉजेक्‍ट शुरू करने का भी अवसर प्राप्‍त हो। बता दें कि यह वक्‍त कम से कम बाहर निकलने का है। यह कतई न सोचें कि यह अवसर आपके हाथ से निकल जाएगा। सितारों के मुताब‍िक आने वाला वक्‍त भी आपके लिए सुखद ही है। बेहतर है कि सेहत पर ध्‍यान दें और जितना हो सके बाहर निकलना अवॉयड करें। भाग्यचक्र में आज आपको 86 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
कुंभ:
आज सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। भाई-बहनों के साथ सुखद समय बीतेगा। किसी बात को लेकर आज पुराने किस्‍सों को शेयर करने का मौका मिलेगा। माता-पिता के साथ काफी अरसे बाद वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। यह पल आपके लिए काफी सुखद रहेगा। हां एक बात का ख्‍याल रखें कि अगर बड़े-बुजुर्गों की कोई बात आपको सही न लगे तो भी उन्‍हें जवाब देने से बचें। उनकी भावनाओं को समझें बजाए कि उनकी बात को दिल से लगाने के। भाग्यचक्र में आज आपको 79 प्रतिशत अंक मिल रहा है।
 मीन:
आज धन के अपव्यय का योग बन रहा है। हो सकता है क‍ि कोई व्‍यक्ति आपसे उधार मांग ले। या फिर हो सकता है कि आपको आज मिलने वाला पैसा न मिले। इन दोनों ही स्थितियों में पैनिक होने की बजाए मन को शांत रखें। जल्‍दी ही समस्‍याओं का समाधान मिल जाएगा। रिश्‍तेदारों की बातों को दिल से न लगाएं। यही आपके लिए बेहतर होगा। घर-परिवार के प्रति अपनी जिम्‍मेदारियों के प्रति लापरवाही बरतने से बचें। भाग्यचक्र में आज आपको 58 प्रतिशत अंक मिल रहा है।

ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्‍

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *