आगरा में बोले PM मोदी- GST पर भ्रम फैलाया जा रहा, और सरल होगी प्रक्रिया

आगरा                
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में मिशन 2019 का आगाज ताजनगरी आगरा से किया. इस दौरान उन्होंने यहां गंगाजल प्रोजेक्ट समेत करीब 4000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया.

पीएम मोदी ने आगरा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब मैंने आपके बीच आकर समर्थन मांगा है, यूपी समेत पूरे देश ने अपार समर्थन दिया है.

पानी की समस्या का समाधान

सालों पुरानी आज मांग पूरी हुई है. आगरा से लेकर मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है. जमीन का ज्यादातर पानी पीने योग्य नहीं रहा है. यमुना का जल इतना दूषित हो गया कि पीने लायक नहीं बचा. यहा कारण है कि अपर गंगानहर से आगरा को पीने का पानी दिया जाएगा.

आगरा बनेगा स्मार्ट शहर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगरा देश के उन शहरों में से एक है जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं और ऐसा होने से यहां के टूरिज्म पर भी असर पड़ेगा. उन्होंने कहाकि आपके विश्वास और सहयोग से 'सबका साथ – सबका विकास' का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है. आयुष्मान भारत योजना का बखान करत हुए पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहें है.

GST पर झूठ फैलाया जा रहा

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि जीएसटी कोई नया टैक्स नहीं है, बल्कि पहले जो छुपे हुए टैक्स लगते थे उन सबको खत्म कर दिया गया है.  मोदी ने कहा कि पहले से टैक्स रेट कम करते हुए 99 फीसदी चीजों को 18 फीसदी टैक्स रेट से कम कर दिया गया है. जीएसटी को और सरकार करने की प्रक्रिया भी चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *