आइसोलेशन में तब्लीगी जमात में शामिल 120 लोग, COVID-19 पॉजिटिव 3 मरीज डिस्चार्ज

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने सूबे में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीजों की संख्या को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है. एएनआई (ANI) के मुताबिक टीएस सिंहदेव ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हुए तीन मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक अब छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गई है. मालूम हो कि हाल ही में राजधानी रायपुर (Raipur) से कोरोना का एक नया मामला सामने आया था. मरीज का इलाज रायपुर के एम्स अस्पताल (AIIMS, Raipur) में फिलहाल किया जा रहा है.

एएनआई को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएम सिंहदेव ने कहा है कि दिल्‍ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) में शामिल 120 लोगों की पहचान कर ली गई है. सभी को आईसोलेशन में रखा गया है. जांच के लिए सभी के सैंपल ले लिए गए हैं. फिलहाल, रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. मालूम हो कि राज्य सरकार को इस बात की जानकारी मिली थी कि इस जमात में शामिल 159 लोग छत्तीसगढ़ लौटे हैं. इसके बाद से राज्य सरकार ने ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश ​दिए. प्रशासन स्तर पर जमात में शामिल लोगों को ट्रेस करने की कवायद की जा रही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर एक ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में सीएम बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज का पूरी तरह से इलाज हो गया है और वह स्वस्थ है. मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ में 9 पॉजिटिव केस में से 3 इलाज करवाकर, स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *