आइकॉनिक Razr को फोल्डेबल फोन बनाकर लाएगा Motorola, जानें कीमत

 
नई दिल्ली 

साल 2019 में स्मार्टफोन मार्केट कई बड़े इनोवेशन्स करने वाला है यह तो तय है। जनवरी की शुरुआत से ही फोन लॉन्च इस ओर इशारा कर चुके हैं कि फोल्डेबल फोन्स भी बहुत जल्द जिंदगी का हिस्सा होंगे। अब Motorola की ओर से एक पुराने फ्लिप फोन की वापसी का ऐलान किया गया है। यह खास इसलिए है कि कभी ट्रेंडी फ्लिप फोन रहा Motorola Razr अब फोल्डेबल फोन के तौर पर वापसी करेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1500 डॉलर (करीब 1 लाख रुपये) होगी।  
 
वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Motorola अपने एक आइकॉनिक फोन को संभवत: फरवरी में वापस ला सकता है। Motorola की पैरंट कंपनी लेनोवो हाल ही में एक हैंडसेट की सेल के लिए Verizon की एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप ली है, जिसकी कीमत 1500 डॉलर हो सकती है। रिपोर्ट में इससे जुड़े अनाम सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि लेनोवो लगभग दो लाख फोल्डेबल डिवाइसेज के लिमिटेड प्रॉडक्शन रन की तैयारी में है। 
 
Motorola Razr मार्केट में नया नाम नहीं है, क्योंकि 2011 में कंपनी Verizon के साथ ही पार्टनरशिप कर Droid Razr लेकर आई थी। यह उस वक्त दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन था और इसकी मोटाई केवल 7.1mm थी। उस समय यह फ्लिप फोन ट्रेंड में भी आए थे। हालांकि नए Razr का डिजाइन कैसा होगा और स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे, इसे लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है। यह फोन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स रेंज में यह नाम भी शामिल होगा, इसके कयास लगाए जा रहे हैं। 

2011 में मार्केट में आया Razr मोटोरोला के कुछ सबसे सफल स्मार्टफोन्स में रहा है। शायद यही वजह है कि कंपनी नए फोल्डेबल फोन के लिए इस नाम को ब्रांड के तौर पर पेश करना चाहती है। जहां सैमसंग समेत कई और कंपनियां फोल्डेबल फोन्स लाने की तैयारी में हैं, मोटोरोला की ओर से फरवरी में संभावित यह लॉन्च सबको चौंका सकता है। ऑरिजनल Razr V3 के कुल 130 मिलियन यूनिट्स की सेल कंपनी की ओर से की गई थी और नए Razr से भी ऐसी ही उम्मीद की जाएगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *