अहंकार में डूबी है कांग्रेस, बीजेपी की तरह ही करती है सीबीआई का बेजा इस्तेमाल

कानपुर
एसपी, बीएसपी और आरएलडी के महागठबंधन से कांग्रेस को दूर रखने के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी पर तीखा हमला बोला है। एसपी चीफ ने बुधवार को कानपुर में कहा कि कांग्रेस में 'अहंकार' है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर सहयोगियों को किनारे लगाने और प्रतिद्वंद्वियों को धमकाने का भी आरोप लगाया। अखिलेश ने यहां एक चुनावी मीटिंग में कहा, 'बीजेपी की तरह ही कांग्रेस भी राजनीतिक विरोधियों को धमकाने में विश्वास रखती है।'

एसपी चीफ अखिलेश यादव ने कहा, 'हमारा कांग्रेस के साथ गठबंधन था। लेकिन, हमने यह पाया कि उनका अहंकार बहुत ज्यादा है।' समाजवादी पार्टी ने 2017 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लड़ा था। हालांकि लोकसभा चुनाव में एसपी-बीएसपी और आरएलडी ने कांग्रेस को अपने महागठबंधन से परे रखा है।

बीजेपी को कांग्रेस नहीं बल्कि गठबंधन रोकेगा
हालांकि गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी की कांग्रेस की परंपरागत सीटों से उम्मीदवार न उतारने का फैसला लिया है। कांग्रेस को साथ न लेने पर अखिलेश ने कहा, 'बीजेपी को कांग्रेस नहीं बल्कि एसपी और बीएसपी का अलायंस सत्ता में आने से रोक रहा है।' एसपी लीडर ने कांग्रेस पर अपने पिता और सूबे के पूर्व सीएम मुलायम सिं यादव के खिलाफ सीबीआई के इस्तेमाल का आरोप लगाया।

कहा, कांग्रेस ने ही किया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस
अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के एक शख्स ने ही आय से अधिक संपत्ति का मामला उनके और मुलायम सिंह यादव के खिलाफ दायर किया था। दरअसल इसके जरिए उन्होंने विश्वनाथ चतुर्वेदी की ओर से दायर केस की ओर ध्यान दिलाने की कोशिश की। सीनियर एडवोकेट चतुर्वेदी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। चतुर्वेदी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि वह सीबीआई को आदेश दे कि वह मुलायम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंपे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *