असम में जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 107 की मौत

गुवाहाटी            
असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का सिलसिला जारी है. अब तक शराब पीकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हो चुकी है. मृतकों में 53 गोलाघाट और 54 जोरहाट जिले के हैं. जहरीली शराब पीने से 200 से ज्यादा लोग बीमार हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से कुछ की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. वहीं प्रशासन ने शराब के अवैध अड्डों पर कार्रवाई करते हुए हजारों लीटर शराब नष्ट की है. साथ ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह मामला गुवाहाटी से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान का है तो वहीं दूसरा मामला जोरहाट जिला के तीताबोर उपमंडल के दो सुदूर गांवों का है. स्थानीय लोगों का कहना है कि चाय के बागान में गुरुवार रात कई लोगों ने एक ही दुकानदार से शराब खरीदकर पी थी. उनमें से कई तो तुरंत बीमार हो गए और कई लोगों को तो अस्पताल तक नहीं पहुंचाया जा सका.

राज्य के आबकारी मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने मामले की जांच का आदेश दिया है. वहीं गुरुवार रात से अब तक इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जोरहाट कॉलेज अस्पताल का दौरा करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मौत का आंकड़ा हर मिनट बढ़ रहा है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. ये घटना सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में हुई थी. सहारनपुर में 64, रुड़की में 26 और कुशीनगर में 8 लोगों की मौत हुई थी. उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार जहरीली शराब से मरने वालों में ज्यादातर वे लोग थे जो उत्तराखंड में एक तेरहवीं संस्कार में शरीक होने गए थे, जहां इन लोगों ने शराब पी थी. इन मौतों के बाद योगी सरकार ने अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू किया था और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *