अरुणाचल में परिवार समेत विधायक की हत्या, अपराधियों को ढूंढने के लिए उतरी आर्मी

ईटानगर
पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में विधायक समेत कुल 11 लोगों की हत्या के बाद इंडियन आर्मी ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अपराधियों की तलाश के लिए आर्मी ने तिरप, लॉन्गदॉन्ग और चांगलांग जिलों के आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया है। बता दें कि 21 मई को तिरप जिले के खोंसा के पास एनपीपी विधायक तिरोन अबो और उनके परिवार समेत कुल 11 लोगों को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी।

अपराधियों की तलाश के लिए आर्मी के साथ-साथ स्पेशल फोर्सेज के जवान भी उतारे गए हैं। आर्मी ने कहा है कि रात में भी सर्च ऑपरेश जारी करने के लिए रात में भी उड़ सकने और नाइट विजन वाले खास हेलिकॉप्टर भी लगाए गए हैं। हेलिकॉप्टर के अलावा जासूसी वाले हेलिकॉप्टर और खोजी कुत्ते भी साथ लिए गए हैं। आर्मी पुलिस, प्रशासन और इंटेलिजेंस के साथ मिलकर काम कर रही है, जिससे हत्या में शामिल लोगों के बारे में पता लगाया जा सके। आर्मी ने यह भी भरोसा दिलाया है कि वह जल्द ही इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों को पकड़ लेगी।

हेलिकॉप्टर और तमाम टीम के साथ जुटी आर्मी
इससे पहले सेना ने मंगलवार रात को इलाके में तलाशी अभियान के लिए एक हेलिकॉप्टर तैनात किया था। बता दें कि इस इलाके में घना जंगल है। अबो मंगलवार को असम के डिब्रूगढ़ से खोन्सा जा रहे थे, तभी रास्ते में एनएससीएन के संदिग्ध आतंकियों ने विधायक, उनके बेटे और नौ लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी। घटनास्थल खोन्सा से करीब 20 किलोमीटर दूर है। तिरोंग अबो (41) ने खोन्सा पश्चिम विधानसभा सीट से 2014 में जीत दर्ज की थी और वह नैशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट पर इस बार भी चुनाव लड़ रहे थे।

तिरप जिले में हाल फिलहाल में यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले, मार्च में एनएससीएन (आईएम) के आतंकवादियों ने अबो के दो समर्थकों की हत्या कर दी थी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने हमले की निंदा की है। घटना पर हैरानी जताते हुए एनपीपी के अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने हमले के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *