अमूल एमडी के ड्राइवर के बेटे ने पास किया IIM-अहमदाबाद का टेस्ट

 अहमदाबाद
अगर लक्ष्य पक्का हो और उसके लिए पूरी मेहनत की जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। कुछ ऐसा ही किया है 22 साल के हितेश सिंह ने। हितेश के पिता पंकज सिंह अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) के ड्राइवर हैं और आज उन्हें अपने बेटे की उपलब्धि पर गर्व हो रहा है। दरअसल, हितेश ने मुश्किल माने जाने वाले टेस्टों में से एक आईआईएम-अहदाबाद के एंट्रेंस को पास किया है। हितेश देश के अग्रणी बिजनस स्कूलों में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद में फूड ऐंड ऐग्रो बिजनस मैनेजमेंट में दो वर्षीय पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा पास की है। 

हितेश के पिता पंकज (49) अमूल के एमडी आर.एस.सोढी के ड्राइवर हैं। पंकज सिंह अपने बॉस सोढी को लेकर आईआईएम-ए में जाते रहे हैं जहां वह गेस्ट लेक्चरर हैं। बिहार के रहने वाले पंकज सिंह जब अपने बॉस को आईआईएम-ए लेकर जाते थे तो उनके दिल में अपने बेटे को इस संस्थान में पढ़ाने का ख्याल आया। उनका सपना तब पूरा हुआ जब हितेश ने कॉमन ऐप्टिट्यूड टेस्ट (कैट) में 96.12 परसेंटाइल हासिल किया और फिर पर्सनल इंटरव्यू क्लियर किया। 

हितेश आईआईएम-ए की फीस के लिए 23 लाख रुपये का लोन लेना चाह रहे हैं। वह डेयरी सेक्टर में करियर बनाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि सोढ़ी उनके लिए प्रेरणा रहे हैं। सोढी भी एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उनका परिवार दिल्ली के आर.के.पुरम में एक कमरे वाले किचन अपार्टमेंट में रहता था। सोढी ने नगरनिगम के स्कूल में अपनी शुरुआती पढ़ाई की। सोढी ने अपनी ओर से हितेश को करियर को लेकर बेहतरीन सुझाव दिया और उसका मार्गदर्शन किया। वह कहते हैं कि हितेश की सफलता अन्यों के लिए प्रेरणा का स्रोत होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *