अमरजीत सिंह भगत के मंत्री बनने के बाद कांग्रेस के इन नेताओं की उम्मीदों पर लगा ब्रेक!

रायपुर
छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग की सीतापुर सीट से लगातार चार बार विधायक अमरजीज सिंह भगत शनिवार की शाम को भूपेश सरकार में 13वें मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बस्तर के कोंडागांव सीट से लगातार दूसरी बार विधायक बने आदिवासी नेता मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है, वे भी आज कांग्रेस भवन में शपथ लेंगे.

आदिवासी विधायक अमरजीत भगत के मंत्री मोहन मरकाम के पीसीसी चीफ बनने के साथ ही राज्य के दिग्गज नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, अमितेष शुक्ल और अरूण वोरा के राजनीतिक भविष्य को लेकर संशय की स्थिति बन गई है. इनको सरकार और संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने की उम्मीदों पर फिलहाल ब्रेक लग गया है. कांग्रेस इन नेताओं के अनुभवों का क्या इस्तेमाल करेगी इसे लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने और भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही इन चारों विधायकों के मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन भूपेश सरकार के गठन में चारों नेताओं को जगह नहीं दी गई. सीएम बघेल ने मंत्री का एक पद रिक्त रखा. इस पद के लिए इन चारों नेताओं के अलावा सीतापुर विधायक अमरजीत भगत के नाम की भी चर्चा थी. सरकार के पहले विधानसभा सत्र के दौरान विधायकों की चहलकदमी के दौरान विपक्ष के नेता कई बार इन नेताओं की चुटकियां भी ले रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *