अब सोशल मीडिया पर चुने जाएंगे एशियन गेम्स के खेल …

अक्सर एशियन गेम्स जैसे बड़े खेल आयोजन में कुछ ऐसे गेम्स शामिल होते हैं जिनपर कई लोग सवाल खड़े करते हैं और कई पॉपुलर गेम्स इवेंट से बाहबर हो जाते हैं. लोकिन अब एक ऐसी पहल हुई है जिसस खेल प्रेमियों को कम से कम अपनी पसंद का खेल बताने की आजादी जरूर मिल गई है.

एशियाई खेलों के लिए अब लोग अपनी पसंद के खेलों को शामिल करने का सुझाव दे सकते है. एशियाई ओलिंपिक परिषद (ओसीए) द्वारा चार साल में आयोजित होने वाले इस बहुस्पर्धा प्रतियोगिता के लिए ‘अगले एशियाई खेल’ नाम से अभियान चला कर लोगों से सुझाव मांगा है. मीडिया विज्ञप्ति में मंगलवार को कहा गया कि इसका मकसद लोगों से ऐसे खेलों के सुझाव देने के लिए प्रोत्साहित करना है, जिसे वे महाद्वीपीय खेलों में देखना चाहते हैं.

ओसीए ने कहा, ‘ हम लोगों से इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये #नेक्स्टएशियनगेम्स (अगले एशियाई खेल) के लिए सुझाव मांगे हैं। इससे जिस खेल को अधिकतम लोगों का समर्थन मिलेगा उसे अगले एशियाई खेलों में शामिल करने पर विचार किया जाएगा.

अगले एशियाई खेलों का आयोजन 2022 में चीन के हांगझोउ में 10 से 25 सितंबर तक होगा इंडोनेशिया में हुए पिछले एशियाई खेलों में 58 खेल शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *