अपराध करने वालों की अब खैर नहीं, नए पुलिस साहब सड़क पर घूम रहे

रायपुर
एसएसपी अजय यादव कुर्सी संभालने के बाद एक्शन मूड में हैं। पहले उन्होने सभी थानों की जानकारी व रिकार्ड तलब की,मातहत लोगों के साथ बैठकें की। इस बीच दो टूक कह दिया कि गुंडे-मवालियों की सूची थानेवार तैयार करें। कई थानों की सूची बन भी गई। अपराध रोकना है किसी हाल में,सड़कों पर उतर कर काम करें। थानों में बैठने से काम नहीं बनेगा। इस बीच रायगढ़ की घटना के बाद पुलिस और ज्यादा अलर्ट हो गई। असर दिखा शनिवार से उन्होने राजधानी की सड़कों पर वाहनों की चेकिंग भी शुरू कर दी है।

राजधानी में आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर एसएसपी ने सड़क से लेकर कॉलोनियों में जांच तेज कर दी है। शहर में संदेही की धरपकड़ के लिए शनिवार रात एसएसपी अजय यादव ने सरप्राइज चेकिंग शुरू की। तेलीबांधा ओवरब्रिज के नीचे पहुंचकर उन्होंने फोर्स बुलाया और गाडिय़ों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान कुछ संदेहियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जांच में स्टीक, बेसबॉल, लाठी-डंडा, दो गाडिय़ों में गुप्ती और चाकू भी मिला है। एसएसपी यादव ने रात 8 बजे तेलीबांधा ब्रिज, सुंदरनगर, सिद्धार्थ चौक, एलआईसी आॅफिस के सामने पंडरी, मोहबाबाजार चौक और खमतराई बाजार में जांच करने का निर्देश मिला और कड़ाई से पड़ताल भी की गई।

संबंधित क्षेत्र के थानेदार को खुद खड़े होकर गाडिय़ों की जांच करने को कहा गया। उसके बाद ट्रैफिक के 10-10 जवान जांच के लिए भेजा गया है। राजधानी में भी अचानक आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं। इसलिए शहर में रोज सरप्राइज चेकिंग होगी। रोज जांच करने की जगह और सड़क बदल दी जाएगी।शहर की ट्रैफिक व्यवस्था और सर्विलांस सिस्टम देखने के लिए एसएसपी यादव आईटीएमएस के कंट्रोल रूम दक्ष पहुंचे। उन्होंने शहर में लगे कैमरे को देखा कि किस सिस्टम से काम करता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *