अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को बनाया कर्नाटक का उपाध्यक्ष

बेंगलुरु
दिवगंत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को कर्नाटक बीजेपी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पिछले दिनों बेंगलुरु साउथ सीट से तेजस्वी सूर्या को प्रत्याशी घोषित करने के बाद तेजस्विनी के बीजेपी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। ऐसे में बीजेपी द्वारा तेजस्विनी को पार्टी की कर्नाटक इकाई का उपाध्यक्ष बनाए जाने का दांव डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि बीजेपी के दिवंगत नेता अनंत कुमार का गढ़ रही इस सीट पर उनकी पत्नी तेजस्विनी को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी। खुद कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने भी यह कहा था कि उन्होंने बेंगलुरु साउथ सीट के लिए तेजस्विनी का नाम भेजा था हालांकि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने अलग रवैया अपनाया।

पार्टी छोड़ने की बात को किया था खारिज
बीजेपी के इस फैसले के बाद तेजस्विनी के पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं, हालांकि तेजस्विनी ने ऐसी चर्चाओं को विराम देते हुए कहा था कि अनंत कुमार ने ही कर्नाटक में बीजेपी को खड़ा किया और वह पार्टी छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकती हैं।

आखिरी वक्त पर हटाया गया नाम
पिछले दिनों उन्होंने कहा था, 'मुझे बिल्कुल नहीं पता कि अंतिम वक्त में मेरा नाम क्यों हटा दिया गया। मैं इस बात से निराश नहीं हूं कि मुझे टिकट नहीं मिला, बल्कि इस बात से दुखी हूं कि किसी ने मुझे इस बारे में बताना तक जरूरी नहीं समझा। इस सीट से मेरा ही नाम भेजा गया था और मैंने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था।' उन्होंने कहा था कि आखिरी वक्त पर उनका नाम कटने से उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *