अगवा होने के डर से 7वीं की छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ा, घर की चाहरदीवारी में हुई ‘कैद’

पटना
एक ओर जहां देश में बेटियों को बचाने और पढ़ाने के अभियान चलाए जा रहे हैं वहीं, बदमाशों के डर से सातवीं की एक छात्रा का स्कूल जाना बंद हो गया है. इसके बावजूद भी बदमाशों ने छात्रा का पीछा नहीं छोड़ा. खुद को अगवा किए जाने के डर से अब वह अपने घर की चाहरदीवारी में ही कैद हो गई है. मामला पटना के फुलवारीशरीफ थाना के गोबिंदपुर का है.

बताया जा रहा है कि छात्रा ने जब स्कूल जाना छोड़ दिया तो बदमाश इसके घर पहुंचकर परिवारवालों को धमकाने लगे. छात्रा अपने परिवार वालों के साथ कहीं रिश्तेदार के यहां जाती तो भी ये बदमाश रास्ते में पीछा कर परेशान करने के साथ हथियार दिखाकर डराते भी हैं.

बदमाशों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि सोमवार को जब छात्रा अपने फूफा के साथ सोनपुर से गोबिंदपुर वापस अपने घर आ रही थी तो उसे अगवा करने का भी प्रयास किया. फुलवारीशरीफ लख के पास खड़े बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियार के बल पर छात्रा को जबरन अपने साथ ले जाना चाह. इस क्रम में छात्रा जमीन पर गिर गई तभी कुछ लोगों को आते देख बदमाश भाग निकले.

इस खींचातानी में छात्रा के कमर में गंभीर चोट लगी है. किसी तरह जान बचाकर अपने फूफा के घर वापस पहुंची छात्रा ने आपबीती जब परिवारवालों को सुनाई तो मामले की शिकायत थाने में की गई. फुलवारीशरीफ थाना में घटना की लिखित शिकायत में बोचाचक के रंजीत राणा और तेजु के साथ अन्य को नामजद किया है.

डर का आलम ये है कि पीड़ित के परिजनों ने अपने घर में नया ग्रिल लगवाया है. इसमें वे हरदम ताला बंद रखते हैं ताकि बदमाश घर में घुस पाएं. पीड़िता बदमाशों के डर से छुटकारा चाहती है. बहरहाल फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी कैसर आलम ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और हर पहलू की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *