अगले 24 घंटे में बस्तर के कुछ इलाकों में हो सकती है तेज बारिश: मौसम विभाग

बस्तर
छत्तीसगढ़ में बीते 48 घंटों में हुई भारी बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान और गिर गया है. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. महाराष्ट्र के विदर्भ से लेकर कर्नाटक के बीच बने चक्रवात की वजह से पूरे छत्तीसगढ़ में बारिश के हालात थे, लेकिन अब प्रदेश के उत्तरी इलाकों से घने बादल हट गये हैं. वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर में अब भी काले बादल छाए हुए हैं. वहीं रायपुर, राजनांदगांव, अंबिकापुर और पेंड्रा रोड में रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में बस्तर संभाग के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही बादल छटने के बाद फिर एक बार ठंड बढ़ने की संभावना जताई है.

मौमस वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में शनिवार रात तक भारी वर्षा दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि अलगे 2-3 दिनों तक जैसे ही बादल छटेंगे के बाद ठंड बढ़ जाएगी.

बता दें कि रायपुर शहर में इस वक्त अधिकतम तापमान 18.2 डिग्री है, वहीं न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है. इसके अलावा अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 15.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस है. बिलासपुर में अधिकतम तापमान 18.0 डिग्री और न्यूनतम 14.0 डिग्री है. पेण्ड्रा रोड में अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री है. जगदलपुर में अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री और न्यूनतम 15.6 डिग्री दर्ज की गई है. इसके अलावा राजनांदगांव जिले में अधिकतम तापमान 23.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.08 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *