अक्षय से शादी से पहले दो बार हुई थी ट्विंकल खन्ना की सगाई

बॉलिवुड के दो सुपरस्टार राजेश खन्ना-डिंपल कपाड़िया की बेटी और अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना का आज (29 दिसंबर) जन्मदिन है। ट्विंकल की पहचान नहीं सिर्फ इतनी ही नहीं बल्कि वह खुद भी बॉलिवुड की लीडिंग ऐक्ट्रेस रह चुकी हैं, बुक्स लिख चुकी हैं और कॉलम्निस्ट भी हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें।

एक ही दिन राजेश खन्ना और ट्विंकल का बर्थडे
ट्विंकल खन्ना अपने पिता राजेश खन्ना के काफी करीब थीं। इंट्रेस्टिंग बात यह है कि उनके पिता का जन्मदिन भी 29 दिसंबर है। ट्विंकल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है जिसमें लिखा है कि बचपन में पिता के लिए ट्रक भरकर फूल और फैंस आते थे, उन्हें लगता था कि यह सब उनके बर्थडे के लिए हो रहा है।

करा चुकी हैं आई सर्जरी
बहुत कम लोगों को पता है कि ट्विंकल खन्ना को क्रॉस्ड आइज (भेंगापन) की समस्या थी। 1995 में अपनी लॉन्चिंग के वक्त उनकी आंखों में यह दिक्कत थी लेकिन कुछ फिल्मों के सफल होने के बाद उन्होंने आई करेक्शन सर्जरी करवा ली।

'कुछ कुछ होता है' कर दी थी रिजेक्ट
करण जौहर ट्विंकल खन्ना के बहुत अच्छे दोस्त हैं। फिल्म कुछ कुछ होता है में टीना का रोल पहले ट्विंकल खन्ना को ऑफर किया गया था। करण ने यह रोल ट्विंकल को ही दिमाग में रखकर लिखा था लेकिन उनके मना कर देने के बाद यह रोल रानी मुखर्जी को दे दिया गया।

डिंपल समझती थीं अक्षय को गे
एक चैट शो के दौरान ट्विंकल ने बताया कि जब अक्षय उनकी मां डिंपल के पास ट्विंकल का हाथ मांगने गए थे तो वह थोड़ा सोच में पड़ गई थीं क्योंकि ट्विंकल की किसी दोस्त ने बताया था कि अक्षय कुमार गे हैं।

दो बार हुई थी इंगेजमेंट
ट्विंकल खन्ना ने 2001 में अक्षय कुमार से शादी की थी। लेकिन क्या आपको पता है कि शादी से पहले ट्विंकल की सगाई दो बार हुई थी? रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विंकल ने अपने जीवन में दो बार सगाई की लेकिन एक ही इंसान से और वह हैं अक्षय कुमार। जानें, क्यों हुआ था ऐसा…

टूट गया था ट्विंकल का दिल
पहली बार अक्षय से इंगेजमेंट होने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था और इंगेजमेंट टूट गई। इसके बाद ट्विंकल का दिल टूट गया। दोनों में फिर सुलह हुई और शादी के पहले दोनों ने फिर से इंगेजमेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *