सीईओ कांताराव ने किया हवाई दौरा, छिंदवाड़ा, शहडोल, सीधी पहुंचे सीईओ,बोले लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

भोपाल
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तैयारियों का जायजा लेने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने अपनी टीम के साथ तीन जिलों का दौरा किया। सबसे पहले छिंदवाड़ा पहुंचे इसके बाद उन्होंने शहडोल और सीधी का भी दौरा किया। उन्होंने अफसरों से कहा है कि चुनाव कार्य में किसी भी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव रविवार को हेलीकॉप्टर से सबसे पहले छिंदवाड़ा पहुंचे। उनके साथ संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल, आई जी कानून व्यवस्था योगेश चौधरी भी मौजूद थे। छिंदवाड़ा में उन्होंने  कलेक्टर, एसपी और जिले के पुलिस और प्रशासन के अफसरों और स्वीप पार्टनर के साथ बैठक की। राव ने कहा कि इस बार गर्मी ज्यादा है इसलिए मतदान केन्द्रों पर छाया, पानी और दिव्यांगों, गर्भवती और धात्री महिलाओं, बुजुर्गो के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जाए। उन्होंने कहा  कि मतदान केन्द्रों की कड़ी निगरानी की जाए। किसी भी हालत में कोई गड़बड़ी नहीं हो।
 
मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी और वेबकास्टिंग की व्यवस्था करने के निर्देश उन्होंने दिए। जरुरत पड़े तो और पुलिस बल की तैनाती वहां की जाए। ईवीएम और वीवीपेट की पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए जाए। मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करे इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए जाए।

आईजी कानून व्यवस्था योगेश चौधरी ने भी वहां एसपी और अन्य आला अफसरों से सुरक्षा के लिए किए गए इंतजाम और मतदान तथा मतगणना वाले दिनों की रणनीति पर चर्चा की। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल  ने कलेक्टरों से कहा कि पिछले बार से इस बार दस फीसदी मतदान बढ़ाने के लक्ष्य पर काम करे। सुगम्य एप, दिव्यांगों, धात्री माताओं और गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गो के लिए किए गए इंतजामों का पर्याप्त प्रचार प्रसार किया जए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *