सरकार से की समुचित सुविधाओं की मांग, JDU सांसद ने राज्यसभा में उठाया पटना AIIMS का मामला

पटना
जदयू के एक सदस्य ने मंगलवार को राज्यसभा में बिहार के पटना में स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में डॉक्टरों, नर्स, उपकरणों और बुनियादी सुविधाओं की कमी का मुद्दा उठाया और सरकार से तत्काल इस ओर ध्यान देने की मांग की।

शून्यकाल में जदयू के रामनाथ ठाकुर ने कहा कि बड़ी संख्या में बिहार से मरीज इलाज करवाने के लिए दिल्ली के एम्स में पहुंचते हैं और यहां उन्हें तथा उनके परिजन को खासी परेशानी का सामना करना होता है। इस परेशानी से मरीज और उनके परिजन बच सकते हैं बशर्ते पटना में स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में डॉक्टरों, नर्स, उपकरणों और बुनियादी सुविधाओं की पूरी व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि पटना के एम्स में कई विभागों में आज तक ओपीडी भी शुरू नहीं हो पाई है।

ठाकुर ने कहा कि दिल्ली के एम्स में इलाज करवाने के लिए बाहर से आने वाले मरीजों में से करीब 35 फीसदी तो बिहार के मरीज होते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि मरीजों की इस संख्या को देखते हुए वह पटना के एम्स में डॉक्टरों, नर्स, उपकरणों और बुनियादी सुविधाओं की तत्काल व्यवस्था करे। विभिन्न दलों के सदस्यों ने उनके इस मुद्दे का सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *