समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ को आतंकवाद का गढ़ बना दिया: योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में गुरुवार को प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ एक वक्त में शिक्षा और साहित्य के लिए जाना जाता था लेकिन समाजवादी पार्टी (एसपी) ने इसे 'आतंकवाद के गढ़' में बदलकर रख दिया है। बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के लिए प्रचार करने पहुंचे योगी ने कहा कि एसपी और बीएसपी के डीएनए के डीएनए में अपराध भरा हुआ है।

बताते चलें कि आजमगढ़ को समाजवादी पार्टी का गढ़ कहा जाता है। मुलायम सिंह यादव यहां से वर्तमान सांसद हैं और इस बार एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद एसपी चीफ अखिलेश यादव खुद इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। एसपी-बीएसपी को आड़े हाथ लेते हुए योगी ने कहा, 'गलत गतिविधियों के माध्यम से एसपी-बीएसपी ने आजमगढ़ को अफराध और आतंक का किला बनाकर इसे बदनाम किया है। हम इसे अपराध से बाहर निकालने आए हैं।'

'मुझपर हमला हुआ तो साथ खड़े हुए आजमगढ़ के लोग'
योगी ने आगे कहा, 'हमें आजमगढ़ को कला और संस्कृति से जोड़ना चाहिए, अपराध और आतंकवाद से नहीं।' योगी ने यह भी कहा कि जब उनपर आजमगढ़ में हमला हुआ था, तब लोग उनके साथ खड़े हुए। बताते तलें कि 7 अक्टूबर 2008 में योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह अन्य लोग घायल हो गए थे।

योगी ने आगे कहा, 'हम आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्स्प्रेसवे के माध्यम से लखनऊ से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे यहां व्यापार के अनुकूल माहौल बनाया जा सके।' योगी ने यह भी कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक यूनिवर्सिटी बनाने का भी फैसला लिया गया है। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। आजमगढ़ सीट पर जीत का दावा करते हुए योगी ने कहा कि 2014 में बीजेपी को यूपी की 80 में से 73 सीटें मिली थीं जबकि इस बार 74 का लक्ष्य रखा गया है और 74वीं सीट आजमगढ़ ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *