शिवराज बोले – प्रियंका नहीं कर पाएंगी चमत्कार, फिर चलेगा मोदी ‘मैजिक’

भोपाल
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का मानना है कि लोकसभा चुनाव में इस बार भी नरेन्द्र मोदी का ही डंका बजेगा, भले ही प्रियंका गांधी उतरें या कोई और. न्यूज 18 से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा एमपी में हमने बड़ी मात नहीं खाई है, बल्कि पहले से ज़्यादा वोट बीजेपी को मिले. हां बस सरकार बनाने से हम ज़रा सा चूक गए.

प्रियंका गांधी को कांग्रेस का ट्रंप कार्ड बताने पर पूर्व मुख्यमंत्री बोले, व्यक्ति का कर्म उसका स्थान बनाता है. लेकिन हम किसी को ऐसा मान लें कि आये और चमत्कार हो जाए, ये भारत में कभी नहीं हो सकता. व्यक्ति जब काम करता है तो काम के आधार पर स्थान बनता है.प्रियंका गांधी के चमत्कार का सवाल ही नहीं. चमत्कार करने की स्थित में सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी हैं, वो भी काम के आधार पर.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा देश और एमपी एक मज़बूत नेतृत्व चाहता है जो सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी ही भारत को दे सकते हैं. वैभवशाली और गौरवशाली भारत और नये भारत का उदय मोदीजी के नेतृत्व में हुआ है. जनता नये भारत को और आगे बढ़ाकर दुनिया का सबसे अच्छा देश बनाना चाहती है,इसलिए मोदीजी ज़रूरी हैं. नरेन्द्र मोदी को भगवान का अवतार बताने पर शिवराज सिंह ने फिर कहा कि जितना बहु आयामी व्यक्तित्व मोदीजी का है, मैं मानता हूँ कि एक साधारण मानव ये काम नहीं कर सकता. 5 साल में इतने फैसले, उनमें से कई कठोर भी थे. कई ऐसे थे जो सस्ते और लोकप्रिय फैसले नहीं थे. ऐसे फैसले साधारण इंसान नहीं ले सकता. ऐसे फैसले जिनमें देश के लिए तड़प हो और जो खुद को दांव पर लगा दे, ऐसे फैसले मोदीजी ही ले सकते हैं.

रमज़ान और चुनाव की तारीख़ों के क्लैश पर शिवराज सिंह ने कहा, इसे चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. भारत में सर्व धर्म समभाव है. हम हर धर्म का आदर करते हैं. त्यौहार लगातार आते हैं. लेकिन लोकसभा के चुनाव 5 साल के अंदर होना संवैधानिक ज़रूरत है, इसलिये निर्धारित समय पर चुनाव हो रहे हैं, इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, एयरस्ट्राईक पार्टी के लिए चुनाव का मुद्दा बिल्कुल नहीं है. हां पूरे देश के लिए सुरक्षित भारत एक मुद्दा है. सेना के जवानों का अभिनंदन करने में क्या बुराई है. पार्टी ने मुझे तीन दिन एमपी और एक दिन देश देखने की ज़िम्मेदारी दी है. मध्य प्रदेश में सबको साथ लेकर सब सीटें हम जीतें इसकी रणनीति हमने बनाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *