राहुल ने सरकार पर निशाना साधा- कोविड-19, GST और नोटबंदी, फेलियर पर होंगी स्टडी में शामिल 

 
नई दिल्ली 

 भारत में कोरोना वायरस के मामले अब तेज़ी से बढ़ रहे हैं और हर रोज करीब 25 हजार नए केस सामने आ रहे हैं. भारत अब कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गया है. इस मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो साझा कर सरकार को घेरा. राहुल ने लिखा कि भविष्य में जब फेलियर पर कोई स्टडी होगी, तो इन बातों को बताया जाएगा.

राहुल गांधी ने अपने वीडियो के कैप्शन में तीन मसलों का जिक्र किया. कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी का लागू करना. राहुल ने कहा कि इन्हें हार्वर्ड के बिजनेस स्कूल में फेलियर के तौर पर पढ़ाया जाएगा. कांग्रेस नेता ने इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को 21 दिनों में जीता जाएगा. वीडियो में दिखाया गया है कि अब कोरोना वायरस से जारी जंग को सौ दिन से ऊपर हो गए हैं, जबकि भारत कोरोना वायरस की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है.

गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था, तब शुरुआत में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था और लोगों को नियमों का पालन करने को कहा गया था. हालांकि, लॉकडाउन करीब तीन महीने तक चला और अभी भी अनलॉक के दौरान भी सबकुछ सामान्य नहीं है.
 
अगर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें, तो देश में अब करीब सात लाख कोरोना वायरस के मामले हैं और 19 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों से हर दिन करीब 25 हजार मामले सामने आ रहे हैं यानी हर चार दिन में एक लाख के करीब केस. दुनिया में कुल केस के मामले में भारत अब तीसरे स्थान पर आ गया है, भारत से आगे सिर्फ अमेरिका और ब्राजील ही बचे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *