राशिफल 16 मार्च 2019

मेष:

आज आप किसी उलझन में फंसे रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में प्रतियोगी वातावरण रहेगा। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे छोटे-से प्रवास की संभावना है। बौद्धिक तथा लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। महत्‍वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।
वृषभ:

मन की दुविधा ठोस निर्णय लेने में रोकेगी। परिणामस्वरूप हाथ में आए हुए अवसर खो देंगे। किसी के साथ विवाद हो सकता है। लेखक, कारीगर, कलाकारों को अपने कौशल प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। नए कार्य की शुरुआत के लिए दिन अच्छा नहीं है।
मिथुन:

आज का दिन लाभदायक साबित होने की आशा रख सकते हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों और सगे- संबंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। आर्थिक लाभ मिलने के साथ-साथ कहीं से गिफ्ट प्राप्त होने से आप अधिक खुश होंगे। शुभ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कर्क:

शरीर और मन में बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव होगा। परिजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग बनने से मन उदास हो सकता है। माताजी का स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा। धन खर्च बढ़ेगा। गलतफहमी या वाद-विवाद से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं।
सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपको विविध लाभ मिलने की संभावना है। मित्र-मंडल एवं स्त्री वर्ग और बुजुर्गों से लाभ होगा। नौकरी व्यवसाय में पदोन्नति और आय वृद्धि का योग है। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा।
कन्या:

नए कार्य शुरू करने के लिए निर्मित योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। नौकरीपेशा वालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। पिता की तरफ से लाभ होगा। परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थ जीवन में मेल-जोल रहेगा।
तुला:

लंबी दूरी की यात्रा या धार्मिक स्थान पर जाने का मौका मिलेगा। विदेश यात्रा के लिए अनुकूलता रहेगी। नौकरी पेशावालों को उच्च पदाधिकारियों और सहकर्मियों का आज सहयोग नहीं मिलेगा। विरोधियों और प्रतिस्पर्द्धियों के साथ विवाद में न उतरें। धन का खर्च होगा।
वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सावधानीपूर्वक व्यतीत करना पड़ेगा। नए कार्य शुरू न करें। अनैतिक आचरण आपको कठिनाई में डाल सकते हैं। समय से भोजन नहीं मिलेगा। राजकीय अपराधी प्रवृत्तियों से दूर रहने और नए संबंध विकसित करने की गणेशजी सलाह देते हैं।
धनु:

बौद्धिक, तार्किक, विचार-विनिमय और लेखन कार्य के लिए शुभ दिन है। मनोरंजन, प्रवास, मित्रों के साथ मिलन-मुलाकात, सुंदर भोजन और वस्त्र परिधान, विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ की निकटता आज के दिन को आनंदित और रोमांचित बनाएगा। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
मकर:

गणेशजी की कृपा से आपके व्यापार-धंधे का विकास होगा। आर्थिक रूप से लाभदायक दिन होने से पैसे के लेन-देन में सरलता रहेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। कार्यकर्ता और अधीनस्थ लोगों का सहयोग मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे।
कुंभ:

आज आप संतान और अपने स्वास्थ्य के संबंध में चिंतित रहेंगे। अपच, पेट-दर्द से परेशान होंगे। विचारों में तेजी से परिवर्तन मानसिक स्थिरता में खलल पहुंचाएगी। यात्रा प्रवास में कठिनाइयां आएंगी। इसलिए संभव हो तो स्थगित रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।
मीन:

घर में विवाद होने की आशंका है। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आएगी। अनिद्रा से परेशान रहेंगे। धन और कीर्ति की हानि होगी। स्त्री वर्ग तथा पानी से दूर रहने की गणेशजी की सलाह देते हैं। संपत्ति वाहन आदि की समस्याएं चिंता पैदा करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *