मायावती से बोलीं उमा भारती- सपा कार्यकर्ता फिर हमला करें तो फोन करना

उत्तर प्रदेश        
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा में हुए गठबंधन पर तंज कसा है. बीजेपी की इस कद्दावर नेता ने बसपा सुप्रीमो मायावती को गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाते हुए कहा कि जब गेस्ट हाउस में उनपर हमला हुआ था ब्रह्म दत्त द्विवेदी थे. अब वो नहीं हैं तो मैं हूं. जैसे ही उनको संकट आए तो मेरा मोबाइल नंबर रखें और तुरंत मुझे फोन करें. सपा के लोग उनपर हमला जरूर करेंगे.

बता दें कि 1995 में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और विधायकों ने लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस पर हमला बोल दिया था. एसपी कार्यकर्ताओं ने बीएसपी विधायकों के साथ मारपीट की और मायावती ने खुद को बचाने के लिए एक कमरे में बंद कर लिया. बताया जाता है कि मायावती ने पुलिस अफसरों को फोन किया लेकिन कोई नहीं पहुंचा. ऐसे में मायावती की जान बचाने वाले शख्स थे फर्रुखाबाद से बीजेपी विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी. सपा कार्यकर्ताओं ने ये हमला किया तब किया था जब उन्होंने तत्कालीन मुलायम सिंह यादव की सरकार से समर्थन वापस लेकर बीजेपी से हाथ मिला लिया था.
 
गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर लड़ने जा रही है. गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल भी शामिल है, जो 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सपा-बसपा गठबंधन ने 2 सीटें अमेठी और रायबरेली की कांग्रेस के लिए छोड़ दी है. गठबंधन इन सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगा. रायबरेली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का और अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है कि उमा भारती ने सपा-गठबंधन पर इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी उन्होंने ऐसा ही बयान देते हुए कहा था कि मायावती पर जब सपा कार्यकर्ता हमले करें तो वो मुझे फोन कर लें.

बीजेपी विधायक दे चुकी हैं विवादित बयान
बता दें कि सपा और बसपा गठबंधन के बाद बीजेपी को मायावती पर हमला करने का बहाना मिल गया है. बीजेपी की महिला विधायक साधना सिंह भी माया-अखिलेश गठबंधन को लेकर गेस्ट हाउस कांड का जिक्र करते हुए मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. साधना सिंह की टिप्पणी से नाराज बीएसपी कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ चंदौली के बबुरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसके बाद विवाद बढ़ता देश साधना सिंह ने अपने बयान पर खेद जताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *